भाजपा ने दी चुनौती, कांग्रेस दिखाए ग्रेटर नगालिम का नक्शा

Daily news network Posted: 2017-11-14 10:51:08 IST Updated: 2017-11-14 10:51:08 IST
भाजपा ने दी चुनौती, कांग्रेस दिखाए ग्रेटर नगालिम का नक्शा
  • असम प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता रुपम गोस्वामी ने कहा है कि नगालैंड के साथ सीमा विवाद लंबे समय तक केंद्र और राज्य की सत्ता में रही कांग्रेस पार्टी की देन है

गुवाहाटी।

असम प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता रुपम गोस्वामी ने कहा है कि नगालैंड के साथ सीमा विवाद लंबे समय तक केंद्र और राज्य की सत्ता में रही कांग्रेस पार्टी की देन है और फिलहाल पंचायत चुनाव में राजनीतिक मुनाफा लेने के लिए कांग्रेस के नेता नगालैंड सीमा के मुद्दे पर जनता की भावनाओं के साथ खेल रहे हैं।


पार्टी मुख्यालय हेंगराबाड़ी में संवाददाताओं से बातचीत में गोस्वामी ने कांग्रेस को चुनौती देते हुए कहा कि उसके पास वृहत्तर नगालैंड का मानचित्र, जिसमें असम की जमीन शामिल है, को दिखाए अन्यथा जनता के सामने खड़े होकर माफी मांगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस न राज्य की सत्ता में है और न केंद्र की। ऐसे में पार्टी नेताओं को कैसे मालूम कि असम की जमीन नगालैंड को दी जाएगी। मेरापानी में जाकर जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर उन्हें भ्रमित करने वाले कांग्रेसी जानकारी का स्रोत बताएं और मानचित्र दिखाएं।


भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री सोनोवाल नगालैंड को लेकर सरकार की स्थिति जनता के सामने साफ कर चुके हैं। बावजूद इसके कांग्रेस पार्टी राजनीति कर रही है, जबकि सीमा विवाद पर कुछ भी बोलने का अधिकार कांग्रेस के नेताओं को नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीति समस्याओं को खत्म करना नहीं बल्कि उसे लंबे समय तक जिंदा रखकर उस पर राजनीतिक रोटियां सेंकना रहा है और उसी नीति के तहत नगालैंड की सीमा पर बसे असमिया लोग सालों से झेल रहे हैं।


रुपम गोस्वामी ने कांग्रेस के नेताओं से पूछा है कि  कांग्रेस के सत्ता में रहने के दौरान नगा उग्रवादियों ने प्रदेश में घुस कर जब लोगों की हत्या की थी तब वे कहां थे और घटना के बाद नेताओं द्वारा किए गए वादे कहां गए।