नागालैण्ड:भारी बारिश और भूस्खलन से राष्ट्रीय राजमार्ग 29 बंद, हजारों यात्री फंसे

Daily news network Posted: 2017-05-16 18:15:35 IST Updated: 2017-05-16 18:15:35 IST
नागालैण्ड:भारी बारिश और भूस्खलन से राष्ट्रीय राजमार्ग 29 बंद, हजारों यात्री फंसे
  • पिछले एक हफ्ते के दौरान हुई भारी बारिश के कारण नागालैण्ड और मणिपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 29 से कट गए हैं।

कोहिमा।

 पिछले एक हफ्ते के दौरान हुई भारी बारिश के कारण नागालैण्ड और मणिपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 29 से कट गए हैं। भारी बारिश और भूस्खलन के कारण चार लेन का राष्ट्रीय राजमार्ग 29 क्षतिग्रस्त हो गया है। दिमापुर और कोहिमा के बीच स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग 29 भूस्खलन और सिंकिंग के कारण कोहिला जिले के पेडुचा के नजदीक ब्लॉक हो गया।




राष्ट्रीय राजमार्ग 29 के दोनों ओर हजारों की संख्या में बस यात्रियों और मालवाहक वाहनों की लंबी कतार लगी हुई है। राष्ट्रीय राजमार्ग के लिए अर्थ कटिंग का काम चल रहा था। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय राजमार्ग को जल्द से जल्द खोलने के लिए हेक्टिक मरम्मत का काम जारी है। बॉर्डर रोड टास्क फोर्स और बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन के लोग और हेवी मशीनरी रोड को क्लीयर करने में लगी हुई है। 




किरुपहेमा यूथ ऑर्गेनाइजेशन भी सड़क को खोलने में मदद कर रहा है। हल्के वाहन किरुपहेमा बावे और पेडुचा के जरिए आगे जा सकते हैं। एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रीय राजमार्ग 29 के लिए तेज गति से जारी अर्थ कटिंग के कारण पेडुचा के नजदीक स्थिति और विकट हो गई। पेडुचा मेडिकल सब सेंटर राजधानी कोहिमा के अंतर्गत आता है। इसकी स्थापना 1983 में हुई थी। उस समय डॉ सेतु नागालैण्ड के मेडिकल मिनिस्टर थे।