संघर्ष विरामी संगठन एनडीएफबी (पी) ने मनाया शहीदी दिवस

Daily news network Posted: 2017-09-15 16:32:59 IST Updated: 2017-09-15 16:32:59 IST
संघर्ष विरामी संगठन एनडीएफबी (पी) ने मनाया शहीदी दिवस
  • कोकराझाड़ जिले के सेरफानगुड़ी के कुमगुड़ी स्थित एनडीएफबी (पी) के डेजिग्नेटेड शिविर में संगठन ने अपना 29वां शहीद दिवस मनाया।

कोकराझाड़।

संघर्ष विरामी संगठन एनडीएफबी (पी) ने अपना 29वां शहीद दिवस मनाया। इस अवसर पर एनडीएफबी (पी) के नेताओं और सदस्यों ने बोडोलैंड राज्य के लिए शहीद सदस्यों की स्मृति में पुष्पांजलि अर्पण करते हुए उनकी शहादत को याद किया। कोकराझाड़ जिले के सेरफानगुड़ी के कुमगुड़ी स्थित एनडीएफबी (पी) के डेजिग्नेटेड शिविर में संगठन ने अपना 29वां शहीद दिवस मनाया। 



इस अवसर पर संगठन के गृह सचिव एम गेरेमा संगठन का झंडा फहराया और शहीदों की स्मृति में दीप जलाकर पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर संगठन के अन्य सदस्यों ने भी पुष्पांजलि अर्पित की। एनडीएफबी (पी) के 29वां शहीद दिवस के अवसर पर संगठन के सह प्रचार सचिव आर दाउखा ने कहा कि हमने बोड़ो जाति को उनका हक दिलाने के लिए 1986 में बंदूक हाथ में लेकर सशस्त्र संग्राम शुरु किया था। 



19 साल के लंबे संग्राम के दौरान दो हजार से अधिक सदस्य मारे गए और कुछ ऑपरेशन ऑल क्लियर के दौरान गायब हो गए। साल 2005 में रंजन दैमारी से अलग होकर हमने एनडीएफबी (पी) गठन करके बोड़ो समस्याों के समाधान की खातिर केंद्र सरकार के साथ युद्ध विराम की घोषणा की। अपने सदस्यों के बलिदान को हम कभी नहीं भुला सकते हैं। उनकी याद में हर साल 14 सितंबर को शहीद दिवस मनाया जाता है।