मेघालय: प्रोफेसर ने छात्रा को भेजा अश्लील मैसेज, हुआ सस्पेंड

Daily news network Posted: 2017-11-14 11:10:03 IST Updated: 2017-11-14 11:10:03 IST
मेघालय: प्रोफेसर ने छात्रा को भेजा अश्लील मैसेज, हुआ सस्पेंड
  • नॉर्थ ईस्टर्न हिल यूनिवर्सिटी(एनईएचयू) के तुरा कैंपस के एक प्रोफेसर को यूनिवर्सिटी की एक छात्रा को कथित रूप से अनुचित एसएमएस करने के आरोप में निलंबित किया गया है।

तुरा।

मेघालय से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। नॉर्थ ईस्टर्न हिल यूनिवर्सिटी(एनईएचयू) के तुरा कैंपस के एक प्रोफेसर को यूनिवर्सिटी की एक छात्रा को कथित रूप से अनुचित एसएमएस करने के आरोप में निलंबित किया गया है।


नॉर्थ ईस्टर्न हिल यूनिवर्सिटी के एक अधिकारी ने सोमोवार को बताया कि प्रोफेसर एस.सी.श्रीवास्तव पर लगे आरोपों की जांच  शुरू कर दी गई है। श्रीवास्तव ग्रामीण विकास व कृषि उत्पादन विभाग में प्रोफेसर हैं। उन्हें गुरुवार से निलंबन के तहत रखा गया है।


पीडि़ता ने श्रीवास्तव के खिलाफ यौन उत्पीडऩ का केस दर्ज कराया था। पीडि़ता ने शिलॉन्ग में यूनिवर्सिटी प्रशानस को शिकायत की थी। प्रोफेसर के बर्ताव से पूरे राज्य का एजुकेशन सेक्टर सकते में हैं। बड़े पैमाने पर छात्रों और महिला समूहों ने आरोपी की निंदा करते हुए उसे गिरफ्तार करने और सेवा से बर्खास्त करने की मांग की है।


शिलॉन्ग स्थित यूनिवर्सिटी मुख्यालय से महिला शाखा के प्रतिनिधिमंडल ने तुरा कैंपस का दौरा किया और पीडि़ता से मुलाकात की। पीडि़ता ने घटना को लेकर अपना बयान दिया है। तुरा कैंपस की कई और छात्राएं भी महिला शाखा के प्रतिनिधिमंडल के समक्ष श्रीवास्तव के खिलाफ बयान देने के लिए आगे आई हैं। यूनिवर्सिटी के सूत्रों का कहना है कि कैंपस से कई और छात्राएं सामने आई और उन्होंने प्रतिनिधिमंडल के सामने आरोपी प्रोफेसर के बारे में अपने बयान दिए।


छात्राओं का आरोप है कि आरोपी प्रोफेसर ने उन्हें भी व्हाट्सऐप पर अनुचित संदेश भेजे थे। महिला शाखा की टीम ने तुरा कैंपस का दौरा किया और पीडि़ता का बयान और अन्य शिकायतें दर्ज की। साथ ही मामले से जुड़े सभी अन्य सबूत एकत्रित किए। यौन उत्पीडऩ के मामले में जांच रिपोर्ट जल्द ही प्रकाशित की जा सकती है।