Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

नीतीश कुमार ने कहा,नोटबंदी के विरोध के कारण हुई कांग्रेस-सपा की हार

Patrika news network Posted: 2017-03-12 15:34:32 IST Updated: 2017-03-12 15:34:32 IST
नीतीश कुमार ने कहा,नोटबंदी के विरोध के कारण हुई कांग्रेस-सपा की हार
  • बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नोटबंदी के फैसले को सही बताया है। नीतीश कुमार का कहना है

पटना।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नोटबंदी के फैसले को सही बताया है। नीतीश कुमार का कहना है कि यूपी में नोटबंदी के विरोध के कारण कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के गठबंधन को हार का मुंह देखना पड़ा। विपक्षी दलों ने इस बात को नजरअंदाज किया कि नोटबंदी ने गरीबों की तसल्ली दी।

बिहार के मुख्यमंत्री ने यूपी और और उत्तराखंड में मिली भारी जीत के लिए भाजपा को बधाई दी है। नीटीश ने ट्वीट किया,पंजाब में कांग्रेस को जीतने की बधाई। मणिपुर और गोवा में भी सबसे बड़ी पार्टी बनने पर कांग्रेस को बधाई। कांग्रेस-सपा गठबंधन को यूपी में उस तरह की कामयाबी नहीं मिली,जिस तरह बिहार में हमें मिली थी। यूपी में चुनाव प्रचार के दौरान पार्टियों को नोटबंदी का विरोध करने की जरूरत नहीं थी। इससे गरीबों को बुरा लगा। चूंकि मोदी के इस कदम ने अमीरों पर सख्ती की थी।

कई पार्टियों ने इस फैक्ट को नजरअंदाज किया। जदयू नेता शरद यादव ने भी भाजपा को मिले जनादेश का स्वागत करते हुए यूपी और उत्तराखण्ड में बहुमत मिलने पर बीजेपी को बधाई दी है। शरद यादव ने कहा,कांग्रेस ने पंजाब में बहुत अच्छा किया। इसके लिए मैं पंजाब के लोगों और कैप्टन अमरिंदर सिंह को बधाई देता हूं। शनिवार को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आए। यूपी में भाजपा को तीन चौथाई बहुमत मिला है। भाजपा ने 15 साल बाद सत्ता में वापसी की। 37 साल बाद ऐसा हुआ है जब यूपी में किसी पार्टी को 300 से ज्यादा सीटें मिली है। 1980 में कांग्रेस को 309 सीटें मिली थी। भाजपा को सपा-कांग्रेस गठबंधन से 6 गुना ज्यादा और बसपा से 16 गुना ज्यादा सीटें मिली है।