नागालैंड सीएम का दावा: मेरे खिलाफ कोई अविश्वास प्रस्ताव नहीं

Daily news network Posted: 2017-07-16 12:23:20 IST Updated: 2017-07-16 12:23:20 IST
नागालैंड सीएम का दावा: मेरे खिलाफ कोई अविश्वास प्रस्ताव नहीं
  • राज्य के मुख्यमंत्री शुरहोजेली लीजीत्सू ने दावा किया है कि उनकी सरकार के लिए कोई खतरा नहीं है।

नई दिल्ली।

नागालैंड में राजनीतिक संकट फिलहाल टलता नहीं नजर आ रहा है। उधर, राज्य के मुख्यमंत्री शुरहोजेली लीजीत्सू ने दावा किया है कि उनकी सरकार के लिए कोई खतरा नहीं है। सीएम ने कहा कि उनके खिलाफ कोई अविश्वास प्रस्ताव नहीं है। 


सीएम शुरहोजेली लीजीत्सु ने कहा कि उनकी सरकार पर किसी तरह का कोई खतरा नहीं है। शुरहोजेली लीजीत्सु ने कहा कि जब मेरे खिलाफ कोई अविश्वास प्रस्ताव नहीं है तो मुझे फ्लोर पर जाने का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार सामान्य तौर पर चल रही है और मजबूत हो रही है। सीएम ने दावा किया कि सभी दल के उनके साथ हैं।


बता दें कि नगालैंड के पूर्व मुख्यमंत्री टी आर जेलियांग ने सरकार बनाने का दावा किया था, जिसके बाद राज्यपाल ने लीजीत्सू को 15 जुलाई को या इससे आपातकालीन सत्र बुलाकर विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने का निर्देश दिया।


राज्यपाल के आदेश के बाद मंत्रिमंडल ने मुख्यमंत्री शुरहोजेली लीजीत्सू को विश्वास मत हासिल करने के लिए १५ जुलाई तक विधानसभा का आपातकालीन सत्र बुलाने के राज्यपाल पी बी आचार्य की ओर से दिए गए निर्देश को खारिज कर दिया। जेलियांग ने दावा किया था कि उन्हें 60 सदस्यीय सदन में एनपीएफ के 37 विधायकों और सात निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त है। बता दें कि नागालैंड विधानसभा में फिलहाल 47 विधायक हैं। विधानसभा में एनपीएफ के 59, भाजपा के चार विधायक हैं। आठ सदस्य निर्दलीय हैं। नार्दन अंगामी की 1 सीट अभी खाली है जिस पर आगामी 29 जुलाई को उपचुनाव होगा।