बिजली को लेकर पूर्वोत्तर के ऊर्जा मंत्रियों की बैठक

Daily news network Posted: 2017-10-12 14:23:36 IST Updated: 2017-10-12 14:23:36 IST
बिजली को लेकर पूर्वोत्तर के ऊर्जा मंत्रियों की बैठक
  • पूर्वोत्तर क्षेत्रीय बिजली समिति (एनईआरपीसी) की यहां एक बैठक की गई, जिसमें एक क्षेत्र में बिजली की कमी से निपटने के तरीकों पर चर्चा की गई।

शिलोंग।

पूर्वोत्तर क्षेत्रीय बिजली समिति (एनईआरपीसी) की यहां एक बैठक की गई, जिसमें एक क्षेत्र में बिजली की कमी से निपटने के तरीकों पर चर्चा की गई।


मेघालय एनर्जी कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एमईसीेल) के तत्वावधान में शिलोंग स्थित राज्य कन्वेंशन सेंटर में हुई इस बैठक में संबंद्ध सदस्यों द्वारा वर्तमान परियोजना की समीक्षा के अलावा बकाया राशि का निपटान और कई अन्य लंबित मुद्दों सहित बिजली खरीद समझौते पर हस्ताक्षर किए गए।


इसके अलावा बैठक में नई पारेषण लाइनों के निर्माण और पूर्वोत्तर क्षेत्र में उप स्टेशनों की स्थापना के संबंध में अत्यधिक बोझ कम करने, पुरानी पारेषण लाइनों का उन्नयन सहित कुशल संचार प्रणाली के समर्थन से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक में अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, त्रिपुरा और मेजबान मेघालय के बिजली मंत्रियों ने भाग लिया।


इसके अलावा केंद्रीय पीएसयू, पॉवर ग्रिड, पॉवर सिस्टम ऑपरेशन, एनईईपीसीओ, एनटीपीसी, एनएचपीसी, ओटीपीसी, पीटीसी, एनवीवीएन और बिजली क्षेत्र के अन्य हितधारकों के प्रतिनिधियों ने भी भाग लिया।