ईमामी असम में लगाएगा संयंत्र, किया 300 करोड़ रुपये का निवेश

Daily news network Posted: 2017-11-15 09:53:59 IST Updated: 2017-11-15 09:53:59 IST
ईमामी असम में लगाएगा संयंत्र, किया 300 करोड़ रुपये का निवेश
  • असम में ईमामी लिमिटेड की सबसे बड़ी विनिर्माण इकाई का उद्घाटन आज मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने किया। तेल-क्रीम जैसे रोजमर्रा के उपभोक्‍ता उत्पाद बनाने वाली घरेलू कंपनी असम में अपनी नै पारी शुरू करने जा रही है।

गुवाहाटी

असम में ईमामी लिमिटेड की सबसे बड़ी विनिर्माण इकाई का उद्घाटन आज मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने किया।  तेल-क्रीम जैसे रोजमर्रा के उपभोक्‍ता उत्पाद बनाने वाली घरेलू कंपनी असम में अपनी नै पारी शुरू करने जा रही है।


इस संयंत्र पर 300 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है। ईमामी के संयुक्‍त चेयरमैन आरएस अग्रवाल और आरएस गोयनका ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि नया संयंत्र ईमामी का भारत में सबसे बड़ा संयंत्र है। इससे 1,000 युवाओं को सीधा रोजगार मिलेगा। असम में कंपनी का यह तीसरा विनिर्माण संयंत्र है। इसके दो संयंत्र अभोयपुर और अमीनगांव में हैं।


इनसे करीब 2,000 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिला है। विज्ञप्ति के अनुसार यह संयंत्र 34 एकड़ में फैला है जिसमें योजनाबद्ध कुल फ्लोर एरिया 50,000 वर्ग मीटर का है। इसकी क्षमता सालाना एक लाख टन निजी देखभाल और स्वास्थ्य उत्पाद बनाने की है। कंपनी के अन्य संयंत्र उत्तराखंड के पंतनगर, पश्चिम बंगाल के कोलकाता, महाराष्ट्र के डोंगरी, दादरा एवं नागर हवेली के मसत और गुजरात के वापी में स्थित हैं।