अब कार भी जा सकेंगे बैकॉक, जल्द होगा ऐसा

Daily news network Posted: 2017-07-16 11:49:14 IST Updated: 2017-07-16 11:49:14 IST
अब कार भी जा सकेंगे बैकॉक, जल्द होगा ऐसा
  • आने वाले दो सालों में आप हवाई यात्रा के बजाए दिल्ली से बैकॉक सड़क के माध्यम से भी जा सकेंगे

नई दिल्ली।

अगर आप आने वाले समय में बैंकॉक की यात्रा पर जाना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। आने वाले दो सालों में आप हवाई यात्रा के बजाए दिल्ली से बैकॉक सड़क के माध्यम से भी जा सकेंगे। दरअसल, केंद्र सरकार कई साल पहले शुरू की गई  साउथ एशियन सब रिजनल इकोनॉमिक को-ऑपरेशन योजना को दोबारा तेज रफ्तार से शुरू करना चाहती है। इसके तहत भूटान, नेपाल, बांग्लादेश और म्यांमार के साथ सड़क परियोजनाओं को लागू किया जाएगा। इसी के तहत कैबिनेट ने मणिपुर के इंफाल-मोरेह को जोडऩे के लिए 1630 करोड़ रुपये दिए हैं।

मोरेह मणिपुर और म्यांमार बॉर्डर पर एक कस्बा है और मणिपुर में मौजूद यह हाईवे 65 किलोमीटर लंबा है। मीडिया सूत्रों के मुताबिक सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी ने इसका ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि सरकार मणिपुर की राजधानी इंफाल को मोरेह से जोडऩे वाले राष्ट्रीय राजमार्ग को दो साल में चाल लेन में बदल देंगे।


अगर ऐसा संभव हुआ तो भारतीय पर्यटक आने वाले समय में दिल्ली से अपनी कार लेकर पहले म्यांमार स्थित मोरेह में दाखिल होंगे। इसके बाद वह म्यांमार होते हुए मलेशिया और थाइलैंड की राजधानी बैंकॉक तक का सफर तय कर सकेंगे।