असम के सापेखाती इलाके से पकड़ा गया उल्फा(आई)का कैडर

Daily news network Posted: 2017-11-14 19:37:53 IST Updated: 2017-11-14 19:37:53 IST
असम के सापेखाती इलाके से पकड़ा गया उल्फा(आई)का कैडर
  • असम में उग्रवादी संगठन उल्फा आई के एक कैडर को गिरफ्तार किया गया है। चरईदाओ पुलिस ने सर्च ऑपरेशन लॉन्च किया था।

असम में उग्रवादी संगठन उल्फा आई के एक कैडर को गिरफ्तार किया गया है। चरईदाओ पुलिस ने सर्च ऑपरेशन लॉन्च किया था। इस दौरान उल्फा-आई के कैडर को हिरासत में लिया गया। उसे चरईदियो के सापेखाती इलाके से हिरासत में लिया गया। कैडर की पहचान देबोजीत गोगोई उर्फ पुतुल के रूप में हुई है। देबोजीत गोगोई सापेखाती का निवासी है। वह मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए सापेखाती अस्पताल आया था। इस दौरान उसे पकड़ लिया गया। देबोजीत से पूछताछ के दौरान जो जानकारी मिली उसके आधार पर पुलिस ने असम अरुणाचल प्रदेश के बॉर्डर से लगे कानुबारी इलाके में अभियान शुरू कर दिया है।

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते असम पुलिस और सेना के संयुक्त अभियान के दौरान उग्रवादी संगठन एनडीएफबी(एस) के पांच उग्रवादियों को निचले असम से गिरफ्तार किया गया था। गुवाहाटी स्थित रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल सुनीत न्यूटन ने सोमवार को एक बयान में कहा कि रेड हॉर्न डिवीजन के जवान और पुलिस कर्मी उग्रवाद पर नियंत्रण के लिए कोशिशें कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एनडीएफबी(एस)के कुछ उग्रवादियों ने म्यांमार में स्थित अपने संगठन के शिविरों में प्रशिक्षण प्राप्त किया है। उन्होंने हाल ही में नागालैंड के मोन जिले के जरिए असम में प्रवेश किया था। इसे देखते हुए लगातार ज्वाइंट मीटिंग्स की गई और एरिया पेट्रोलिंग भी की गई।

सुरक्षा बल लगातार कड़ा संघर्ष कर रहे हैं। वे यह सुनिश्चित करेंगे कि जल्द ही हालात सामान्य हो। पिछले सप्ताह एनडीएफबी(एस) के उग्रवादियों के समूह ने न्यू बोंगईगांव में प्रवेश किया था और निचले असम के कुछ जिलों में फैल गए थे। इससे पहले दो उग्रवादियों को सोनितपुर जिले में पकड़ा गया था।