बिगड़ी कानून व्यवस्था पर एनपीपी के संभावित प्रत्याशी का गृह मंत्री को खुला खत

Daily news network Posted: 2017-06-14 10:38:54 IST Updated: 2017-06-14 10:38:54 IST
बिगड़ी कानून व्यवस्था पर एनपीपी के संभावित प्रत्याशी का गृह मंत्री को खुला खत
  • सुतंगा ने कहा कि बिगड़ती कानून व्यवस्था चिंता का विषय है। आगामी दिनों में स्थिति और विकराल न हो, इस पर गंभीरता से ध्यान दिए जाने की जरूरत है

शिलोंग।

राज्य के वरिष्ठ अधिवक्ता और नेशनल पीपल्स पार्टी के उत्तर शिलोंग के संभावित विधायक प्रत्याशी इरविन क सीएम सुतंगा ने कानून व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े करते हुए राज्य के गृहमंत्री एचडीआर लिंग्दोह को रेलवे निर्माण से संबंधित खुला पत्र भेजा है। सुतंगा ने कहा कि बिगड़ती कानून व्यवस्था चिंता का विषय है। आगामी दिनों में स्थिति और विकराल न हो, इस पर गंभीरता से ध्यान दिए जाने की जरूरत है। 




बर्नीहाट में रेल लाइन निर्माण को लेकर ऐसी समस्या उत्पन्न हुई, जो हिंसा का कारण बनती जा रही है। इसका असर निर्दोष नागरिकों पर पड़ रहा है। सुतंगा ने यह बताने की कोशिश की है कि मेघालय में कोयला खनन, बिक्री व परिवहन पर प्रतिबंध के कारण राज्य को आर्थिक संकट से जूझना पड़ रहा है। ऐसे में कानून व्यवस्था के बिगडऩे से पर्यटन उद्योग पर प्रभाव पड़ सकता है। रेल परियोजना पर्यटन क्षेत्र को उन्नत करने की दिशा में एक कारगर कदम है। इससे शिलोंग, पूर्वी खासी व पश्चिमी खासी हिल्स जिले में रोजगार के सजृन होंगे। 




खासी छात्र संघ (केएसयू) और मेघायल सरकार के बीच जारी लड़ाई चिंता का विषय है। जनजातीय और गैर जनजातीय के लिए भी यह ठीक नहीं हैं। सुतंगा ने राज्य सरकार से गुजारिश की है कि शांति व सुरक्षा के लिए सरकार अपना अहंकार छोड़कर बातचीत की प्रक्रिया को बढ़ाए। उनका कहना है कि इस विवादास्पद मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए और सभी की संतुष्टि के लिए उचित तरीके से सभी आशंकाओं को दूर किया जाना चाहिए।