काजीरंगा विश्वविद्यालय में 'टेक्नोब्लिट्ज' का आयोजन

Daily news network Posted: 2017-11-12 14:26:15 IST Updated: 2017-11-12 14:26:15 IST
काजीरंगा विश्वविद्यालय में 'टेक्नोब्लिट्ज' का आयोजन
  • पूर्वोत्तर में तकनीकी शिक्षा के प्रचार-प्रसार के उद्देश्य से काजीरंगा विश्वविद्यालय के और से हायर सैकेंड्री की बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए टेक्नोब्लिट्ज का आयोजन किया गया ।

असम

जोरहाट  । पूर्वोत्तर में तकनीकी शिक्षा के प्रचार-प्रसार के उद्देश्य से काजीरंगा विश्वविद्यालय के और से हायर सैकेंड्री की बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए टेक्नोब्लिट्ज का आयोजन किया गया । इस अवसर पर असम तथा पूर्वात्तर के विभिन्न स्थानों के लगभग 700 विधार्थी उपस्थित थे। वहीं टेक्नोब्लिट्ज में आयोजित विभिन्न परिचर्चाओं में सभी प्रतिभागी विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर  हिस्सा लिया । 



इसका उदघाटन केयू के प्रो -चांसलर वसंत कुमार खेतान ने किया। पारंपरिक शिक्षा पद्धति से  हटकर 21वीं सदी के विश्वभर में प्रचलित -अग्रणीय  शिक्षण शैलियों के जरिए छात्र-छात्राओं को शिक्षा प्रदान कर नई किरण की राह दिखाने के साथ तकनीकी शिक्षा के प्रति विद्यार्थियों का



आकर्षण बढ़ाना ही इस कार्यक्रम के आयोजन का मूल उद्देश्य उद्देश्य है । काजीरंगा विश्वविद्यालय के तत्वावधान में आयोजित इस कार्यक्रम के जरिए विद्यार्थियों को  वर्तमान समय में तकनीक में उपयोग सामग्री व उपकरणों से  परिचित कर देने का प्रयास किया गया । इसके अलस्वा विद्यार्थियों को इथिकेल  हेकिंग एवं साइबर सुरक्षा के संबंध में जानकारी उपलब्ध कराई गई ।