मेघालय के राष्ट्रीय राजमार्ग 62 की स्थिति दयनीय!

Daily news network Posted: 2017-05-17 16:35:27 IST Updated: 2017-05-17 16:35:27 IST
मेघालय के राष्ट्रीय राजमार्ग 62 की स्थिति दयनीय!
  • मेघालय के राष्ट्रीय राजमार्ग 62 की स्थिति दयनीय है। नेशनल पीपुल्स पार्टी ने राष्ट्रीय राजमार्ग 62 की तत्काल मरम्मत की मांग की है। इसकी स्थिति ऐसी है कि यहां कभी भी दुर्घटना हो सकता है।

तुरा।

मेघालय के राष्ट्रीय राजमार्ग 62 की स्थिति दयनीय है। नेशनल पीपुल्स पार्टी ने राष्ट्रीय राजमार्ग 62 की तत्काल मरम्मत की मांग की है। इसकी स्थिति ऐसी है कि यहां कभी भी दुर्घटना हो सकता है।



इस सड़क से गुजरना लोगों के लिए दुःस्वप्न के जैसा है। शेला एन मारक ने इसके तत्काल मरम्मत के लिए एसजीएच के डिप्टी कमिश्नर से शिकायत की है। बता दें कि यहां पैदल चलना भी खतरनाक है।



एसजीएच क्षेत्र में इस लापरवाही के लिए वर्तमान मुकुल संगमा सरकार जिम्मेदार है। एनएच 62 की स्थिति इतनी खराब है कि यहां वाहन चलाना संभव नहीं है। 



रांगारा से एनपीपी नेता राककाम संगमा ने कहा कि यहां लोगों को सिर्फ तुरा से बागमारा 105 किलोमीटर की दूरी तय करने में लगभग 5-6 घंटे लगते हैं।



पूर्व विधायक सतीवो मार्क ने कहा कि एनएच 62, एसजीएच के लोगों के लिए एकमात्र लाइफ लाइन है। उन्होंने कहा कि बागमरा पहुंचने के लिए हेलीकाप्टर ही सुरक्षित तरीका है, क्योंकि सड़क का दुख असहनीय है।



सैटो मारक ने कहा कि गंभीर रोगियों और गर्भवती महिलाओं को सड़क के माध्यम से ले जाना पूर्ण दुःस्वप्न है। खनिज संसाधनों में समृद्ध जिला होने के बावजूद सरकार द्वारा दिखाई गई लापरवाही भयावह है।



उन्होंने कहा कि एसजीएच के निवासियों द्वारा सामना की जा रही समस्या पर गंभीरतापूर्वक ध्यान देना चाहिए, नहीं तो एसजीएच जिला दूसरे राज्य से अलग हो जाएगा।



एनपीपी सदस्यों ने मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता को इस बात पर गौर करने के लिए कहा था और आगाह किया था कि चीजें हाथ से बाहर हो जाए।