Jio यूजर्स के लिए Paytm का शानदार ऑफर, रिचार्ज पर मिलेगा 30 रुपए का बिग डिस्काउंट!

Daily news network Posted: 2017-03-09 13:32:00 IST Updated: 2017-10-18 12:31:40 IST
Jio यूजर्स के लिए Paytm का शानदार ऑफर, रिचार्ज पर मिलेगा 30 रुपए का बिग डिस्काउंट!
  • Paytm, Jio यूजर्स के लिए शानदार ऑफर ले कर आई है। रिलायंस जियो यूजर्स अब Paytm से भी रिचार्ज कर सकते हैं। इससे पहले जियो के रिचार्ज ऑफिशियल वेबसाइट या MyJio ऐप से ही कर सकते थे।

नई दिल्ली।

Paytm, Jio यूजर्स के लिए शानदार ऑफर ले कर आई है। रिलायंस जियो यूजर्स अब Paytm से भी रिचार्ज कर सकते हैं। इससे पहले जियो के रिचार्ज ऑफिशियल वेबसाइट या MyJio ऐप से ही कर सकते थे। 

अब यूजर के पास रिचार्ज का एक अन्य ऑप्शन बढ़ गया है। रिलायंस जियो यूजर्स को 1 अप्रैल से रिचार्ज करना होगा। वहीं, इस महीने जियो प्राइम मेंबरशिप की प्रॉसेस शुरू हो चुकी है, जिसके लिए 99 रुपए का रिचार्ज करना है। ऐसे में वे यूजर्स जो जियो का किसी भी तरह का रिचार्ज करना चाहते हैं वे Paytm का भी यूज कर सकते हैं।

Paytm जियो यूजर्स के लिए शानदार डिस्काउंट ऑफर लेकर आई है। ऐसे यूजर जो यहां से जियो के टैरिफ प्लान रिचार्ज कराते हैं उन्हें उस रिचार्ज पर डिस्काउंट दिया जाएगा। जैसे, यदि कोई यूजर 303 रुपए या 499 रुपए का प्लान लेता है तब उसे इस पर 30 रुपए का डिस्काउंट ऑफर दिया जाएगा।

यूजर्स Paytm ऐप और उसकी ऑफिशियल वेबसाइट दोनों जगह से रिलायंस जियो के रिचार्ज करा सकते हैं। रिचार्ज पर जो डिस्काउंट दिए जाएंगे वे दोनों जगह मिलेंगे। Paytm पर जियो प्राइम मेंबरशिप रिचार्ज के साथ फुल टॉकटाइम, 3G/4G डाटा, 2G डाटा, टॉप अप, स्पेशल रिचार्ज और रोमिंग की कैटेगरी दी गई हैं।



इस तरह करें पेटीएम का इस्तेमाल

वेबसाइट या ऐप पर इसे इस्तेमाल करने के लिए यूजर को लॉगइन ID बनाना होती है। इसके लिए मोबाइल नंबर या ईमेल ID डालकर पासवर्ड बनाना होता है। बाद में वेरिफिकेशन कोड के साथ इसमें लॉगइन करके कई काम कर सकते हैं।



क्या है Paytm वॉलेट?

ये सेमी-क्लोज्ड वॉलेट है। यानी इसमें कैश जमा कर सकते हैं लेकिन निकाल नहीं सकते। इससे कई अलग-अलग लोकेशन पर सामान और सर्विस के लिए पेमेंट का भुगतान किया जा सकता है। शुरूआत में इससे मोबाइल, डीटीएच, और बिल पेमेंट किया जा सकता था। हालांकि, बाद में कंपनी ने इसे ई-कॉमर्स कंपनी बना दिया गया। वॉलेट में जमा पैसों को यूजर अपनी इच्छा अनुसार खर्च कर सकता है।



ऐसे डालें Paytm वॉलेट में पैसे

Paytm वॉलेट में पैसे डालने की प्रॉसेस काफी आसान है। इसके लिए यूजर को लॉगइन करने के बाद वॉलेट के ऑप्शन में जाना होता है। यहां पर ऐड मनी का ऑप्शन होता है। यहां पर क्लिक करते ही आपको जिस सोर्स यानी नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड से इसमें पैसा ट्रांसफर करना है, कर सकते हैं।



Paytm से करें पेमेंट

500 और 1000 के पुराने नोट बंद होने के बाद के बाद Paytm ने नया 'नियरबाय' फीचर लॉन्च किया है। इसके जरिए यूजर अपने आसपास Paytm वॉलेट के जरिए पेमेंट लेने वाली शॉप को ढूंढ सकता है। इस फीचर से उन कस्टमर्स को मदद मिलेगी जिनके पास कैश पैसा कम है या नहीं है।