असम : ज्योतिकुचि धुपलिया में कम वोल्टेज से लोग परेशान

Daily news network Posted: 2017-07-17 15:21:06 IST Updated: 2017-07-17 15:21:06 IST
असम : ज्योतिकुचि धुपलिया में कम वोल्टेज से लोग परेशान
  • विधुत विभाग की लापरवाही के कारण भीषण गर्मी में कम वोल्टेज से जयोतिकुची धुपलिया के लोग परेशान हैं । पिछले कई दिनों से पारा चढा हुआ है और ऐसे में लोग केवल पंखे के निचे राहत महसूस करते हैं ।

असम

गुवाहाटी । विधुत विभाग की लापरवाही के कारण भीषण गर्मी में कम वोल्टेज से जयोतिकुची धुपलिया के लोग परेशान हैं । पिछले  कई   दिनों से पारा चढा हुआ है और ऐसे में लोग केवल पंखे के निचे राहत महसूस करते हैं । लेकिन शताब्दी पथ निवासी रंजीत सरकार, राणा दे समेत कई उपभोताओं ने बताया कि इस इलाके में पिछले करीब एक साल से कम वोल्टेज से लोग परेशान हैं ।



हालांकि सर्दी  के दिनों में लोगों को अधिक परेशानी नहीं होती लेकिन लगातार चढ़ रहे तापमान  के साथ लोगों की परेशानियों भी बढ़ती जा रही है ।उपभोताओं के अनुसार दोपहर बाद से वोल्टेज 100 से भी कम रहता है, जिससे लोगों  के घरों के पानी के मोटर भी नहीं चलते ।



इसके साथ ही उपभोताओं ने बताया कि कई जगहों पर बिजली के नंगे तार काफी निचे  झुके गए हैं लेकिन बिजली  विभाग को इसकी सुध नहीं । और वह भी ऐसे में जबकि हाल के दिनों  में कई जगहों पर विधुत करंट   से कई लोगों की मौतें हो चुकी है।




स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले करीब पांच साल में विधुत  विभाग  का कोई भी कर्मचारी इस इलाके में झांकने तक नहीं आया है कि बिजली के खम्बों  और तारों की क्या हालत है ।