पेट्रोल पंप डीलरों ने हड़ताल के फैसले को लिया वापस

Daily news network Posted: 2017-10-11 17:23:21 IST Updated: 2017-10-11 17:23:21 IST
पेट्रोल पंप डीलरों ने हड़ताल के फैसले को लिया वापस
  • देश के 54 हजार से भी ज्‍यादा पेट्रोल पंप 13 अक्‍टूबर को हड़ताल करने का फैसला लिया था पर पेट्रोल पंप डीलरों ने इस हड़ताल को वापस ले लिया है। यूनाइटेड नेशंस पेट्रोलियम फ्रंट (यूपीएफ) ने बताया था कि 13 अक्‍टूबर को देशभर में 54 हजार पेट्रोल पंप हड़ताल पर रहेंगे।

नई दिल्लीः

नई दिल्लीः देश के 54 हजार से भी ज्‍यादा पेट्रोल पंप 13 अक्‍टूबर को हड़ताल करने का फैसला लिया था पर पेट्रोल पंप डीलरों ने इस हड़ताल को वापस ले लिया है। यूनाइटेड नेशंस पेट्रोलियम फ्रंट (यूपीएफ) ने बताया था कि 13 अक्‍टूबर को देशभर में 54 हजार पेट्रोल पंप हड़ताल पर रहेंगे।


यूनियनों ने धमकी दी थी कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी जाती हैं, तो वे 27 अक्‍टूबर को ईंधन खरीदना और बेचना बंद कर देंगे। अगर ऐसा होता तो इससे आम लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ सकती हैं।



गौरतलब है की  सोमवार और मंगलवार को जहां देशभर के ट्रक मालिकों ने हड़ताल पर जाने का ऐलान किया था  वहीं शुक्रवार यानी 13 अक्टूबर को देशभर के 54000 पेट्रोल पंप बंद रहेंगे।  ये लोग अपनी कई मांगों को लेकर एक दिन के हड़ताल पर जाने का ऐलान किया था । 

आपको बता दें लंबे असरे से पेट्रोल पंप यूनियनों की मांग है कि उनका मार्जिन बढ़ाया जाए और इसमें हर 6 महीने में बदलाव किया जाए. निवेश पर बेहतर रिटर्न के लिए सरल नियम व शर्तें तैयार की जाएं।  कर्मचारियों की कमी के मसले का हल निकाला जाए. इसके अलावा परिवहन और एथेनॉल ब्‍लेंडिंग से जुड़े मुद्दों का समाधान भी हो।