माकपा सरकार की हार दिवंगत युवाओं को सच्ची श्रद्धांजलि: मोदी

Daily news network Posted: 2018-02-15 17:55:09 IST Updated: 2018-02-15 17:55:09 IST
माकपा सरकार की हार दिवंगत युवाओं को सच्ची श्रद्धांजलि: मोदी
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने त्रिपुरा के मतदाताओं से माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) नीत वाम मोर्चा सरकार को सत्ता से बेदखल करने का आह्वान किया

शांतिबाजार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने त्रिपुरा के मतदाताओं से माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) नीत वाम मोर्चा सरकार को सत्ता से बेदखल करने का आह्वान करते हुए आज कहा कि यही कम्युनिस्ट कार्यकर्ताओं के हमले में मारे गये युवाओं को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि वामपंथियों से संघर्ष करते हुए मारे गये युवाओं को श्रद्धांजलि देने का दिन 18 फरवरी है।


मोदी ने कहा कि माकपा को यह भ्रम हो गया है कि वह कभी सत्ता से बाहर नहीं होगी। ऐसा इसलिए है,क्योंकि माकपा का कांग्रेस के साथ'समझौता'है। उन्होंने कहा कि वह नहीं जानते कि कांग्रेस त्रिपुरा में चुनाव लडऩे का'नाटक' क्यों कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस त्रिपुरा में 'वोट काटने वाली' पार्टी है जो माकपा की मदद करने का प्रयास मात्र कर ही है। उन्होंने मतदाताओं को आगाह करते हुए कहा माकपा और कांग्रेस एक जैसे ही हैं, पश्चिम बंगाल में इनका ऐसा ही समझौता है।


मोदी ने कहा कि भाजपा के मतदान केन्द्र स्तर के कार्यकर्ता मधु देव की हाल ही में हत्या कर दी गयी। इसी तरह पिछले एक वर्ष में कम से कम 10 भाजपा कार्यकर्ताओं की विभिन्न घटनाओं में कम्युनिस्ट कार्यकर्ताओं ने हत्या कर दी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि वाम दलों के कार्यकर्ताओं की ङ्क्षहसक वारदातें उनकी हताशा का परिचायक हैं। समय आ गया है कि माकपा नीत सरकार को सत्ता से बाहर कर दिया जाए। उन्होंने कहा, उनकी कुर्सी जाने वाली है।


दक्षिण त्रिपुरा की सन्तिरबाजार विधानसभा क्षेत्र में जनजातियों की बहुलता है। यहां से भाजपा ने प्रमोद रेयांग को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि कांग्रेस ने बनेती रेयांग को यहां से अपना प्रत्याशी घोषित किया है। सन्तिरबाजार सीट वाम दलों के प्रभाव वाली मानी जाती है। इस सीट से मनिन्द्र रेयांग 2003,2008 और 2013 में जीते थे। वर्ष 2013 में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने यहां से मात्र 3756 मतों से ही विजय प्राप्त की थी।