PM मोदी का एक दिवसीय असम दौरा 26 को, इन कार्यक्रमों में लेंगे भाग

Daily news network Posted: 2017-05-18 11:29:37 IST Updated: 2017-05-18 11:29:37 IST
PM मोदी का एक दिवसीय असम दौरा 26 को, इन कार्यक्रमों में लेंगे भाग
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी 26 मई को एक दिवसीय असम दौरे के मद्देनजर राज्य सरकार उनके स्वागत की तैयारियों में जुट गई है।

गुवाहाटी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी 26 मई को एक दिवसीय असम दौरे के मद्देनजर राज्य सरकार उनके स्वागत की तैयारियों में जुट गई है।



मुख्यमंत्री कार्यालय से सभी संबंधित जिला प्रशासन को इसके लिए जरूरी निर्देश दिए गए हैं। तथा सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद किया गया है।



सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 मई की सुबह 10 बजे गुवाहाटी पहुंचेंगे तथा सीधे डिब्रूगढ़ के लिए रवाना होंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 10.30 बजे वे ब्रह्मपुत्र नदी पर नवनिर्मित देश के सबसे लंबे धोला-सदिया पुल का विधिवत उद्घाटन करेंगे।

इसके बाद दोपहर 12 बजे प्रधानमंत्री मोदी धेमाजी के गोगामुख मं भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान(आईएआरआई) का शिलान्यास रखेंगे। दोपहर 1.10 बजे इस कार्यक्रम की समाप्ति के बाद 1.45 बजे वे डिब्रूगढ़ हवाई अड्डा पहुंचेंगे और वहां से 1.50 बजे गुवाहाटी के लिए रवाना होंगे।



दोपहर 2.20 बजे प्रधानमंत्री एलजीबी एयरपोर्ट पहुंचने के बाद कुछ देर वहां तय कार्यक्रम में रहेंगे। इसके बाद 3 बजे वे बोरझार हवाई अड्डे से सरुसजाई स्टेडियम के लिए रवाना होंगे।



शाम 3.30 बजे सरूसजाई स्टेडियम में गुवाहाटी के चांगसारी में प्रस्तावित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स) की आधारशिला रखेंगे। इस सभा की समाप्ति के बाद 4.15 बजे मोदी खानापाड़ा के लिए रवाना होंगे।

मोदी वहां एनडीए सरकार के सफतलापूर्ण 3 वर्ष और राज्य में मित्रदल की सरकार के एक वर्ष पूरे होने के मौके पर पशु चिकित्सा विज्ञान महाविद्यालय खेल मैदान मे आयोजित औपचारिक वर्षपुर्ति समारोह में भाग लेंगे। वे वहीं से राष्ट्र को संबोधित करेंगे। शाम के 4.30 बजे यह कार्यक्रम रखा गया है।



गुवाहाटी की जमीन से देश को संबोधित करने के बाद सायं 6 बजे प्रधानमंत्री सीधे एलजीबी हवाई अड्डे के लिए रवाना होंगे और नई दिल्ली चले जाएंगे।