तीसरी सालगिरह पर दिल्ली से दूर रहकर राष्ट्र को संबोधित करेंगे PM मोदी!

Daily news network Posted: 2017-05-16 17:49:36 IST Updated: 2017-05-16 17:49:36 IST
तीसरी सालगिरह पर दिल्ली से दूर रहकर राष्ट्र को संबोधित करेंगे PM मोदी!
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 मई 2017 को असम से ही तीसरी सालगिरह पर राष्‍ट्र को संबोधित करेंगे। इस मौके पर कई परियोजनाओं की सीरीज लॉन्च करेंगे।

नई दिल्ली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 मई 2017 को असम से ही तीसरी सालगिरह पर राष्‍ट्र को संबोधित करेंगे। इस मौके पर कई परियोजनाओं की सीरीज लॉन्च करेंगे। 

इन तीन सालों के भीतर विभिन्‍न राज्‍यों में सरकार बनाने से लेकर मोदी सरकार ने कई जनहितकारी योजनाएं लागू की हैं। तीसरी सालगिरह पर सरकार की ओर से काम की सकारात्‍मक रिपोर्ट पेश करने के साथ ही विभिन्‍न जगहों पर जश्‍न मनाया जाएगा।

इस खास दिन मोदी देश की राजधानी दिल्‍ली में नहीं बल्कि अपना सारा वक्त नॉर्थ ईस्ट के रोज्यों में बिताएंगे। 

इस दिन मोदी सादिया जिले में ब्रह्मपुत्र नदी पर बनाए गए 9.5 किलोमीटर के लंबे पुल का भी उद्घाटन करेंगे। यह भारत का सबसे लंबा पुल है। यह पुल दो राज्‍यों असम और अरुणाचल प्रदेश को आपस में जोड़ेगा। इस पुल पर भारी से भारी सामान ले जाना भी संभव होगा।

इसके साथ ही इस एक ही दिन में मोदी करीब 1000 किलोमीटर की यात्रा तय करेंगे। वे कई आयोजन स्‍थलों पर जाएंगे। सुबह सादिया से शुरू हुई यह मोदी यात्रा धेमाजी पहुंचेगी जहां गोमुख स्थित कृषि केंद्र का शुभारंभ किया जाएगा।

इसके बाद प्रधानमंत्री गुवाहाटी में ऑल इंडिया इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडीकल साइंसेज (एम्‍स) का शिलान्‍यास करेंगे। यह गुवाहाटी से 28.5 किलोमीटर दूर ग्रामीण क्षेत्र में खोला जाएगा।

इसके बाद प्रधानमंत्री अपनी यात्रा का समापन असम और मेघालय सीमा पर स्थित खानापारा में राजनैतिक रैली कर करेंगे।