Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

पूर्व पीएम शास्त्री के आवास पहुंचे मोदी, दी श्रद्धांजलि

Patrika news network Posted: 2017-03-06 16:22:13 IST Updated: 2017-03-06 16:22:13 IST
पूर्व पीएम शास्त्री के आवास पहुंचे मोदी, दी श्रद्धांजलि
  • उत्तर प्रदेश चुनाव के अंतिम दिन पीएम ने सोमवार को पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के पैतृक आवास जाकर उनको श्रद्धांजलि दी। पूर्व पीएम के आवास जाने से पहले पीएम मोदी ने शास्त्री की मूर्ति पर माल्यर्पण भी किया।

वाराणसी।

उत्तर प्रदेश चुनाव के अंतिम दिन पीएम ने सोमवार को पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के पैतृक आवास जाकर उनको श्रद्धांजलि दी। पूर्व पीएम के आवास जाने से पहले पीएम मोदी ने शास्त्री की मूर्ति पर माल्यर्पण भी किया। यह पहला मौका है जब कोई पीएम शास्त्री के आवास पर गया हो। मोदी पूर्व पीएम शास्त्री के घर जाने के दौरान अपनी गाड़ी से निकलकर रास्ते में खड़े लोगों का अभिवादन भी किया। उनपर फूलों की वर्षा भी की गई। मोदी ने पूर्व पीएम की मूर्ति पर माल्यर्पण करने के बाद शहर के रामनगर स्थित उनके पैतृक आवास गए। मोदी तंग गलियों से गुजरते हुए पूर्व पीएम के आवास पहुंचे। मोदी ने शास्त्री के आवास में पूर्व पीएम से जुड़ी हुई वस्तुओं को देखा। शास्त्री के आवास पर पूर्व पीएम के परिजनों ने उनका स्वागत किया। पीएम को परिजनों ने शास्त्री की किताब और तस्वीर भेंट की। शास्त्री से जुड़ी हुई वस्तुएं देखने के बाद पीएम मोदी ने भजन भी सुना। इसके बाद पीएम रोहनिया के लिए निकल गए।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में अपने तीन दिवसीय चुनाव प्रचार के आखिरी दिन गंगा किनारे ज्ञान एवं भक्ति के केंद्र गढवाघाट आश्रम जाकर आज पूजा-अर्चना और गौसेवा की। लगभग 100 साल पुराने आश्रम में पहली बार पहुंचे मोदी ने गायों को केला एवं हरा घास खिलाया। आश्रम के प्रमुख गुरु शरणानंद महाराज को प्रणाम किया और उनके साथ बैठकर बातचीत की।

इससे पहले आश्रम पहुंचने पर कई पदाधिकारियों ने रुद्राक्ष की मालाएं पहनाकर उनका जोरदार स्वागत किया। उनके साथ कुछ खास लोगों में भाजपा के महासचिव एवं राज्य सभा सांसद भूपेंद्र यादव भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री कल के चुनावी रोड शो एवं रैली के बाद वाराणसी के डीजल इंजन रेल कारखाना (डीरेका) के अतिथि गृह में रात्रि विश्राम किया और सुबह सड़क मार्ग से आश्रम पहुंचे। रास्ते में सड़क किनारे बड़ी संख्या में खड़े भाजपा कार्यकर्ता केसरिया टोपी एवं पार्टी का झंडे लिये स्वागत में खड़े थे, जो मोदी-मोदी के नारे लगा रहे थे। मोदी ने गाड़ी में बैठे हाथ हिलाकर उनका अभिवादन स्वीकार किया। माना जाता है कि गढ़ावाघाट आश्रम से यादव एवं दलित समाज के लाखों लोगों की आस्था जुड़ी हुई है।