असम : धड़ल्ले से बिक रही जहरीली शराब, सरकार व संबंधित विभाग चुप

Daily news network Posted: 2017-07-15 19:39:39 IST Updated: 2017-07-15 19:39:49 IST
असम : धड़ल्ले से बिक रही जहरीली शराब, सरकार व संबंधित विभाग चुप
  • बरपेटारोड शहर इन दिनों देशी शराब का अड्डा बनता जा रहा है। आबकारी विभाग की मिलीभगत कहें या जानबूझ कर चुप्पी । शहर के नौजवानों को भी अपनी गिरफ्त में लेता जा रहा है ।

असम

बरपेटारोड। बरपेटारोड शहर इन दिनों देशी शराब का अड्डा बनता जा रहा है। आबकारी विभाग की  मिलीभगत कहें  या जानबूझ कर चुप्पी । शहर के नौजवानों को भी अपनी गिरफ्त में लेता जा रहा है ।



वेसे तो पहले मजदूर वर्ग, रिक्शा चालक, ठेला चालक, एफसीआई मज़दूर ही इसके शिकार थे। अब देशी शराब की अवैध बिकी ने शहर के संभ्रात वर्ग के युवाओं को भी अपनी गिरफ्त में  ले लिया हैं। अब तो अच्छी नोकरी -पेशा लोग भी सफेद शराब के अड्डे पर बेठे रहते है । न पीने चालों को कोई डर है न बिक्री करने वाले को किसी की दहशत ।



संबंधित विभाग की चुप्पी से शहर के लोगों में मिश्रित प्रतिक्रिया देखने व सुनने को मिलती है । शराब बनाने वाले शराब में ज्यादा  नशा होने के लिए तरह-तरह के रासायन का प्रयोग करने से  भी वाज नहीं आते हैँ जिसकी लत लगने पर वह जल्दी ही रोगग्रस्त होकर कई बीमारियों को झेलने के बाद कम उम में ही मर जाते हैं। इधर देशी शराब से कई  युवाओं के रोगी होने के समाचार तो कइयों की जाने भी जाने के समाचार प्राप्त हुए हैं।




भ्रष्टाचार को खत्म कर डिजिटल 'भारत का सपना दिखाने चाली सरकार क्या इस दिशा में कोई कारगर स्वस्थ भारत, स्वस्थ असम के लिए कदम उठाएगी। शहर के लोगों ने सरकार  व संबंधित विभाग से  अतिशीघ्र इस पर रोक लगाने की मांग की है ।