पुलिस को मिली बड़ी सफलता, डकैती के 24 घंटे के अंदर आरोपी गिरफ्तार

Daily news network Posted: 2017-10-12 17:00:44 IST Updated: 2017-10-12 17:00:44 IST
पुलिस को मिली बड़ी सफलता, डकैती के 24 घंटे के अंदर आरोपी गिरफ्तार
  • दरंग जिले के दलगांव पुलिस को गत रात एक बड़ी सफलता प्राप्त हुई। दलगांव नगर के बीचों बीच हुए डकैती कांड के 24 घंटे के अंदर तीनों आरोपियों को पुलिस ने सलाखों के पीछे डाल दिया ।

असम

मंगलदै  । दरंग जिले के दलगांव पुलिस को गत रात एक बड़ी सफलता प्राप्त हुई। दलगांव नगर के बीचों बीच हुए डकैती कांड के 24 घंटे के अंदर तीनों आरोपियों को पुलिस ने सलाखों के पीछे डाल दिया । 


इस संबंध में दलगांव थाना प्रभारी जगदीश चंद्र शर्मा ने बताया कि 10 अक्टूबर को अवकाश प्राप्त शिक्षक मुस्लिमुद्दीन अहमद ने शिकायत दर्ज कराईं हैं जिसमें कहा गया कि दलगांव थाने के पास स्थित उसके घर में रात करीब एक बजे तीन हथियारबंद डकैत खिड़की तोड़कर प्रवेश किए और उनके साथ मारपीट करते हुए नगद एक लाख पच्चीस हजार रुपए और लाखों रुपए के सोने -चांदी के गहने लूट कर फरार हो गए । दलगांव  पुलिस ने मामले को दर्ज का जांच शुरू की।


प्राप्त जानकरी के अनुसार जांच की शुरुआत में ही पुलिस को पीड़ित शिक्षक के घर में कुछ दिनों से दैनिक मजदूरी कर  रहे पास के गांव के ही रफीकुल इस्लाम पर शक हुआ और पूछताछ में रफीकुल ने पुरे मामले को उजागर कर दिया ।


उसने कहा कि शिक्षक की माली हालत  एवं रहन -सहन को देखकर उसके घर डकैती करने की पूरी योजना बनाई और इसी क्रम में वह उसके घर दैनिक मजदुरी का काम करने लगा। इसके पश्चात उसने अपने तीन अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर डकैती की घटना को  अंजाम दिया । पुलिस को रफीकुल ने अपने साथियों के नाम एवं घर का पता बताया । पुलिस ने उसके घर की तलाशी ली तो लकडी की मोड़ीफाइड दो बंदूके एवं पांच सजीव गोलियों बरामद की ।

रफीकुल की निशानदेही पर पुलिस ने गत रात सीलबडी बाजार में दो अन्य डकैतों को गिरफ्तार किया।  पुलिस ने ढेकियाजुली पुलिस के सहयोग से खलील अली के यर में तलाशी ली , तो 18 हजार रुपए नकद के साथ सेना के दो सैट ड्रेस बरामद किए। घटना के 24 घंटे के अंदर इसमें लिप्त आरोपियों को पकड़ने पर स्थानीय लोगों ने पुलिस के सराहना की है । साथ ही पुलिस से लूटी हुई सामग्री एवं नकद धनराशि बरामदगी के लिए प्रयास करने का अनुरोध किया है।