गुवाहाटी का दौरा करेंगे राष्ट्रपति, प्रशासन सतर्क

Daily news network Posted: 2017-11-14 15:16:05 IST Updated: 2017-11-14 15:16:05 IST
गुवाहाटी का दौरा करेंगे राष्ट्रपति, प्रशासन सतर्क
  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दो दिवसीय गुवाहाटी भ्रमण की तैयारियों को लेकर कामरूप महानगर जिला उपायुक्त डॉ. एम अंगामुत्थु की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई।

गुवाहाटी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दो दिवसीय गुवाहाटी भ्रमण की तैयारियों को लेकर कामरूप महानगर जिला उपायुक्त डॉ. एम अंगामुत्थु की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई। मालूम हो कि कोविंद 20 नवंबर को लोकप्रिय गोपानाथ बरदलै अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से सीधे गुवाहाटी विश्वविद्यालय जाएंगे, जहां उनको एक कार्यक्रम में भाग लेना है।


20 नवंबर की रात राजभवन में गुजारने के बाद वे 21 नवंबर को कामाख्या दर्शन के लिए मंदिर जाएंगे। डॉ. अंगामुत्थु ने बैठक में उपस्थित विभिन्न विभागों के प्रमुखों को जरूरी निर्देश दिए। राष्ट्रपति के गुवाहाटी भ्रमण के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक चौकस रखने के साथ ही हवाई अड्डे से राजभवन तक के मार्ग की मरम्मत और स्वागत समिति के संदर्भ में विस्तार से चर्चा की गई। जिला उपायुक्त ने लोकनिर्माण विभाग को हवाई अड्डे से राजभवन तक के मार्ग मरम्मत करने के साथ डिवाइडरों, विश्वविद्यालय परिसर की सड़क-रास्तों की मरम्मत के आदेश दिए।


उन्होंने विश्वविद्यालय परिसर में पर्याप्त रोशनी का भी प्रबंध करने की विश्वविद्यालय प्रबंधन से अपील करने के साथ ही गुवाहाटी नगर निगम को भी विश्वविद्यालय प्रबंधन का सहयोग करने को कहा है। राष्ट्रपति के विश्वविद्यालय रहने के दौरान बिजली आपूर्ति बहाल रहे, इसके लिए उन्होंने एपीडीसीएल के अधिकारियों को सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए। जिला उपायुक्त ने जल्द ही अंधेरा होने बात सभी के ध्यान में लाते हुए शाम 4.30 बजे तक स्ट्रीट लाइट जलाने की व्यवस्था करने के साथ ही सड़क के दोनों किनारे सफाई का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए।