राष्ट्रपति चुनाव : कांग्रेस-भाजपा को क्षेत्रीय दलों है वोट मिलने की उम्मीद

Daily news network Posted: 2017-07-17 16:19:11 IST Updated: 2017-07-17 16:19:11 IST
राष्ट्रपति चुनाव : कांग्रेस-भाजपा को  क्षेत्रीय दलों है वोट मिलने की उम्मीद
  • राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा की निगाहें क्षेत्रीय दलों पर हैं। एनडीए से रामनाथ कोविंद, जबकि सत्रह विपक्षी पार्टियों की साझा राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार हैं।

मेघालय

शिलोंग । राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा की निगाहें क्षेत्रीय दलों पर हैं। एनडीए से रामनाथ कोविंद, जबकि सत्रह विपक्षी पार्टियों  की साझा राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार हैं।  




कांग्रेस यहां सत्ता में है और मीरा कुमार के समर्थन में अधिक वोट पड़ने की आशा कर रखी है। लेकिन व्हिप जैसी व्यवस्था न होने की वजह से उन्हें अपने वोट भी खिसकने का भय है। कांग्रेस ने आशा जताई है कि राज्य के कई विपक्षी दलों के विधायक मीरा कुमार को अपना वोट देगें  राष्ट्रपति चुनाव के बहिष्कार की घोषणा करने वाली एचएसपीडीपी से भी कांग्रेस को आशा है कि अंत में वह अपना फैसला बदलते हुए मताधिकार का प्रयोग करेगी एचएसपीडीपी के चार विधायक हैं।  





मेघालय विधानसभा में भाजपा का एक भी प्रतिनिधि नहीं है, किंतु एनपीपी व यूडीपी जैसे  दो दल उसके साथ हैं।  एनपीपी एनडीए का घटक दल है, जबकि यूडीपी नेंडा का सदस्य है। भाजपा को उम्मीद है कि क्षेत्रीय पार्टियों   के साथ-साथ कांग्रेस से भी एकाकी वोट कोविंद को मिलेंगे। फिलहाल किसे कितने वोट मिलेंगे, नतीजे बताएंगे ।