प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का उद्घाटन

Daily news network Posted: 2017-11-09 16:09:39 IST Updated: 2017-11-09 16:09:39 IST
प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का उद्घाटन
  • भारतीय तेल निगम के अधिकारी सैयद एमएम हुसैन ने कहा कि ऑयल मार्केटिंग कंपनी रसोई गैस की आपूर्ति करेगी।

लखीमपुर।

राज्य के पंचायत, ग्राम्य विकास, क्रीड़ा व युवा कल्याण और सांस्कृतिक परिक्रमा विभाग के राज्यिक मंत्री नवकुमार दलै ने त्याग क्षेत्र में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का उद्घाटन सांसदों, विधायकों और जिले के आला अधिकारियों की मौजूदगी में किया।



उन्होंने कहा कि महिलाओं के स्वास्थ्य की सुरक्षा के साथ साथ वनज संपदा को नष्ट होने से बचाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री ने 2016 में इस योजना की शुरुआत की थी। भारतीय तेल निगम के अधिकारी सैयद एमएम हुसैन ने कहा कि ऑयल मार्केटिंग कंपनी रसोई गैस की आपूर्ति करेगी।



उन्होंने कहा कि 2011 में कराए गए आर्थिक सर्वेक्षण के माध्यम से लाभार्थियों का चयन किया गया था, जिसका लाभ गरीब महिलाओं  को मिलेगा। जिले के उपायुक्त वरुण भुयां ने स्वागत भाषण दिया। विशिष्ट व मुख्य अतिथियों लखीमपुर, धेमाजी व नाउबैसा के विधायक, पौरपति समिरन कुंवर, जिला परिषद की सभानेत्री देइजी दत्त, पूर्व शिक्षा मंत्री प्रेमधर बोरा व नेहरू युवा केंद्र के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप सइकिया ने 9 लाभार्थियों को रसोईगैस प्रदान की, जबकि बाकी 90 लाभार्थियों को समारोह की समाप्ति के बाद सभास्थल पर ही दी गई।