कांग्रेसी नेता ने संघ और बजरंग दल को लेकर दिया बड़ा बयान, कही ऐसा बात

Daily news network Posted: 2017-09-15 12:25:22 IST Updated: 2017-09-15 12:25:22 IST
कांग्रेसी नेता ने संघ और बजरंग दल को लेकर दिया बड़ा बयान, कही ऐसा बात
  • कृषक नेता अखिल गोगोई की राष्ट्रद्रोह अभियोग में गिरफ्तारी पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रिपुन बोरा ने राज्य सरकार पर निशाना साधा

गुवाहाटी।

कृषक नेता अखिल गोगोई की राष्ट्रद्रोह अभियोग में गिरफ्तारी पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रिपुन बोरा ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अखिल ने कथित तौर पर एके 47 लेने की ही बात की थी, आरएसएस-बजरंग दल और दुर्गावाहिनी के सदस्यों ने यहां हथियारों का प्रशिक्षण लिया है, उनके खिलाफ क्यों यह अभियोग नहीं लगाया गया। 



अखिल की गिरफ्तारी पर राजीव भवन में पत्रकारों से बोरा ने कहा कि उन्हें नहीं मालूम कि वाकई में अखिल ने अपने व्यक्तव्य में क्या कहा था, लेकिन राजनीतिक सभाओं में इस तरह के भाषण तो कई लोग देते रहते हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मुताबिक सवाल यह है कि क्या अखिल ने एके 47 हाथ में लिया था। यदि बंदूक हाथ में लिया नहीं तो राष्ट्रद्रोह जैसा अति गंभीर अभियोग उनके खिलाफ भी लगाया जाना चाहिए था जो राज्य के नलबाड़ी और हाजो जैसी जगहों पर हथियार चलाने का प्रशिक्षण दे रहे थे। 



कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य बोरा ने खुल कर इस सिलसिले में आरएसएस, बजरंग दल और दुर्गावाहिनी का नाम लिया। उन्होंने कहा कि आरोप तो उन आईएएस और आईपीएस अधिकारी पर भी लगने चाहिए जो संघ के इस तरह के प्रशिक्षण शिविर में मौजूद थे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कोई कितना भी बड़ा अपराधि हो, उसके खिलाफ फैसला अदालत करेगी लेकिन पुलिस प्रशान को मानव अधिकारों का हनन तो नहीं करना चाहिए।