21 साल की लड़की से गैंगरेप,बाद में की हत्या, उबल रहा असम

Daily news network Posted: 2017-05-18 18:26:31 IST Updated: 2017-05-18 18:26:31 IST
21 साल की लड़की से गैंगरेप,बाद में की हत्या, उबल रहा असम
  • महिला अधिकारों के लिए लड़ाई लडऩे वाले संगठनों का कहना है कि सर्वानंद सोनोवाल की सरकार राज्य की महिलाओं को सुरक्षा देने में विफल रही है।

नागांव।

असम के पश्चिम कार्बी आंगलोंग जिले में 21 साल की लड़की की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई। इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जबकि अन्य आरोपी फरार है। रेप और हत्या की इस घटना को लेकर गुवाहाटी में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। महिला अधिकारों के लिए लड़ाई लडऩे वाले संगठनों का कहना है कि सर्वानंद सोनोवाल की सरकार राज्य की महिलाओं को सुरक्षा देने में विफल रही है। 



युवाओं के एक समूह ने बुधवार को गुवाहाटी में मशाल जुलूस निकाला। आरोप है कि पश्चिम कार्बी आंगलोंग में विरोध प्रदर्शन के बावजूद पुलिस सभी आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर तत्पर नहीं थी। पुलिस के मुताबिक मंगलवार को पीडि़ता अपने पुरुष मित्र और एक कपल के साथ बिहू फंक्शन में शामिल होने गई थी। आरोपियों ने कथित रूप से एक स्कूल के नजदीक तब उनका रास्ता रोका जब वे लौट रहे थे। कपल तो भाग गया लेकिन पीडि़ता का पुरुष मित्र आरोपियों के हाथ लगा गया। उसकी जमकर पिटाई की गई। कुछ अन्य आरोपी पीडि़ता को नजदीकी जंगल में ले गए और उससे बलात्कार किया। 


अगले दिन हिलटॉप के पास उसका शव मिला। कहा जा रहा है कि गला घोंटकर उसकी हत्या की गई। पश्चिम कार्बी आंगलोंग के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक(मुख्यालय) बोलिन देवरी ने कहा कि कपल और पीडि़ता के मित्र के बयान के आदार पर चार युवकों को गिरफ्तार किया गया है। हमारी जांच के मुताबिक रेप में और लोग शामिल थे। हम उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश कर रहे हैं। 




पुलिस ने जिन चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनकी पहचान फरीम बे(30),महाजन सेमेर(19),जॉयसिंह क्रो(20) और रुपसिंह फोंग्सो(19) के रूप में हुई है। पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सिर्फ चश्मदीदों की जानकारी पर निर्भर है क्योंकि फरार आरोपी कोई भी इलेक्ट्रोनिक गैजेट और मोबाइल फोन इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं,इसलिए उनको ट्रैक करना मुश्किल हो गया है। असम के महिला आयोग ने घटना पर स्वत: संज्ञान लेते हुए केस दर्ज किया। महिला आयोग ने पुलिस अधीक्षक से तुरंत एक्शन टेकन रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने जोराहट में लड़की से छेडख़ानी को लेकर भी केस दर्ज किया है।