राजस्थान ने पारी और 374 रन से त्रिपुरा पर दर्ज की बड़ी जीत

Daily news network Posted: 2017-11-14 14:40:31 IST Updated: 2017-11-14 14:40:31 IST
राजस्थान ने पारी और 374 रन से त्रिपुरा पर दर्ज की बड़ी जीत
  • टीम राजस्थान के तेज गेंदबाज अभिमन्यु लाम्बा ने त्रिपुरा के बल्लेबाजों को इस तरह से चक्रव्यूह में फांसा की पूरी टीम दूसरी पारी में मात्र 119 रन पर सिमट गई।

टीम राजस्थान के तेज गेंदबाज अभिमन्यु लाम्बा ने त्रिपुरा के बल्लेबाजों को इस तरह से चक्रव्यूह में फांसा की पूरी टीम दूसरी पारी में मात्र 119 रन पर सिमट गई। 

इस तरह टीम राजस्थान ने पारी और 374 रन से बड़ी जीत दर्ज की। टीम राजस्थान ने 7 विकेट पर 616 रन के स्कोर पर ही पारी घोषित कर त्रिपुरा को तीसरे दिन सुबह से ही बल्लेबाजी के लिए उतारा। 

कोच हरीश जोशी को शायद उम्मीद थी कि सुबह-सुबह पिच पर नमी का फायदा तेज गेंदबाज उठाएंगे। हालांकि शुरू में त्रिपुरा के सलामी बल्लेबाजों ने तेज शुरुआत की। 

लेकिन जैसे ही लाम्बा ने त्रिपुरा को पहला झटका दिया उसके हौसले पस्त होने लगे। इसके बाद तो जैसे तू चल मैं आया की तरह आउट होने की होड़ सी लग गई। 

लंच के बाद करीब आधा घंटे के अंदर-अंदर त्रिपुरा की दूसरी पारी सिमट गई। लाम्बा ने 11.3 ओवर में 26 रन देकर 6 विकेट लिए। लेकिन इस शानदार गेंदबाजी के बाद उन्हें टखने में हल्का दर्द महसूस हुआ और मैदान छोड़कर जाना पड़ा। 

हालांकि हल्की मालिश करा लंच के बाद वह फिर वापस मैदान पर आए। सीपी सिंह को 2, विकास जोहरर और खलील अहमद को एक-एक विकेट मिला। इस जीत से प्लेट ग्रुप-ए में राजस्थान नंबर-1 रहा। संभवत: नॉकआउट में जगह बनाने के लिए टीम राजस्थान को एमपी से खेलना होगा।