सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने पूर्वोत्तर जाएंगे राजनाथ सिंह

Daily news network Posted: 2017-05-17 13:08:18 IST Updated: 2017-05-17 13:08:18 IST
सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने पूर्वोत्तर जाएंगे राजनाथ सिंह
  • केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को तीन दिन के दौरे पर पूर्वोत्तर जायेंगे और इस दौरान उनका चीन की सीमा से लगते नाथूला दर्रा जाने का भी कार्यक्रम है

नई दिल्ली।

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को तीन दिन के दौरे पर पूर्वोत्तर जायेंगे और इस दौरान उनका चीन की सीमा से लगते नाथूला दर्रा जाने का भी कार्यक्रम है। गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार सिंह 19 से 21 मई तक तीन दिन के लिए पूर्वोत्तर जायेंगे। उनकी यात्रा का मुख्य उद्देश्य इन क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था तथा वहां चलाये जा रहे विकास कार्यक्रमों की समीक्षा करना है। 



सिंह उनकी नाथूला दर्रे सहित उन अग्रिम मोर्चों पर भी जायेंगे, जहां भारत तिबत सीमा पुलिस और सेना के जवान तैनात हैं। सिंह ने यहां एक बैठक में पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्य सचिवों तथा पुलिस महानिदेशकों और सुरक्षा बलों के शीर्ष अधिकारियों के साथ वहां से जुड़े मुद्दों तथा सुरक्षा व्यवस्था की विस्तार से समीक्षा की।



गृह मंत्रालय में सलाहकार अशोक प्रसाद ने बताया कि गृह मंत्री ने कहा है कि इन राज्यों में सुरक्षा की स्थिति में सुधार के मद्देनजर अब पुलिस बलों को कानून-व्यवस्था दुरुस्त बनाये रखने के अपने मुख्य काम पर ध्यान देना चाहिए और विभिन्न आपराधिक मामलों की जांच के काम को आगे बढाना चाहिए। बैठक में पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह, केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजिजू, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और केन्द्र सरकार तथा पूर्वोत्तर राज्यों के अधिकारी उपस्थित थे।