कांग्रेस नेता ने कहा, अपनी जड़ों को ना भूलें अरुणाचल के सीएम पेमा खांडू

Daily news network Posted: 2017-06-19 17:50:03 IST Updated: 2017-06-19 17:50:03 IST
कांग्रेस नेता ने कहा, अपनी जड़ों को ना भूलें अरुणाचल के सीएम पेमा खांडू
  • मेघालय प्रदेश यूथ कांग्रेस के प्रमुख रिचर्ड एम.मराक ने कहा, लगता है कि अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू अपनी जड़ों को भूलते जा रहा है।

शिलॉन्ग। मेघालय प्रदेश यूथ कांग्रेस के प्रमुख रिचर्ड एम.मराक ने कहा, लगता है कि अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू अपनी जड़ों को भूलते जा रहा है। उन्हें याद रखना चाहिए कि वह कांग्रेस विधायक थे और सितंबर 2016 तक अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे। उन्हें यह भी याद रखना चाहिए कि उनके निर्वाचन क्षेत्र के लोगों ने पेमा खांडू को कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चुना था न कि भाजपा उम्मीदवार के रूप में। बकौल मराक ने, पत्थर और लकडिय़ां उसी पेड़ पर फेंकी जाती है जो फलदार होते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि पेमा खांडू जैसे नॉन-परफॉर्मिंग लोग क्या करते हैं। 


मेघालय के लोग जानते हैं कि कांग्रेस ने राज्य के लिए क्या किया है। क्या यह विडंबना नहीं है कि इस तरह की अस्थिरता वाले नेता दूसरों के नेतृत्व की क्वालिटीज के बारे में बोलें? जहां तक कांग्रेस की बात है तो अरुणाचल प्रदेश के लोगों ने कांग्रेस को वोट दिया था। कांग्रेस ने ही सरकार बनाई थी। गारो हिल्स के लोग बहुत स्मार्ट हैं। वे जानते हैं कि मुकुल संगमा के नेतृत्व में कांग्रेस नेतृत्व वाली एमयूए सरकार गारो हिल्स और पूरे राज्य के लिए क्या किया है। अगर घोषणा पत्र को देखेंगे तो पएंगे कांग्रेस के घोषणा पत्र में किए गए वादे पूरे किए गए हैं। 


इससे पता चलता है कि कांग्रेस खाली वादे ही नहीं करती है। मराक ने बेरोजगारी और सीमा पर उबाल के लिए केन्द्र की सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा, भाजपा के शासन के दौरान न जो युवाओं को रोजगार मिल रहा है, न ही किसानों को राहत मिल रही है। ओआरओपी भी पूरी तरह लागू नहीं किया गया। सड़कें सुरक्षित नहीं है। सीमा पर उबाल है। जम्मू कश्मीर में स्थिति बिगड़ती जा रही है। भाजपा के शासन में भारत ऐसा देश बन गया है जहां महिला से ज्यादा गाय सुरक्षित है। मला से छेडख़ानी से ज्यादा कड़ी सजा बीफ खाने और ले जाने वालों को मिल रही है।