बाढग़्रस्त अरूणाचल में रिजिजू ने किया किसानों को मुआवजे का वादा

Daily news network Posted: 2017-07-17 18:50:24 IST Updated: 2017-07-17 18:50:24 IST
बाढग़्रस्त अरूणाचल में रिजिजू ने किया किसानों को मुआवजे का वादा
  • केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने सोमवार को अरूणाचल प्रदेश में बाढ़ प्रभावित किसानों से मुलाकात की और उन्हें केंद्र और राज्य सरकार से मुआवजा दिलवाने की बात कही।

इटानगर।

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने सोमवार को अरूणाचल प्रदेश में बाढ़ प्रभावित किसानों से मुलाकात की और उन्हें केंद्र और राज्य सरकार से मुआवजा दिलवाने की बात कही। 



राज्य में आई भीषण बाढ़ से फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है। रिजिजू ने पश्चिम सियांग जिले के बाढ़ ग्रस्त आलो इलाके का केंद्रीय टीम के साथ दौरा किया और गांवों में हालात का जायजा लिया।

गृह राज्य मंत्री ने उन किसानों से मुलाकात की, जिन्होंने इस बाढ़ में अपनी फसल, अपने घरबार और अपने परिवार के सदस्य खोए हैं। उन्होंने जिला प्रशासन की मौजूदगी में इन किसानों की व्यथा सुनीं। 



उन्होंने कहा, मैं आपको राज्य सरकार और केंद्र से हर संभव मदद का भरोसा देता हूं। कई बार बेहद खराब मौसम की वजह से हर इलाके में जाकर नुकसान का आकलन करना संभव नहीं होता लेकिन सरकार स्थिति पर बेहद करीब से नजर रख रही है और कोई भी मदद पाने से छूटेगा नहीं। 



रिजिजू ने जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों से भी बात की और उनकी तैयारियों के बारे में बात की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह ग्रामीणों को दवाओं के वितरण में तेजी लाएं क्योंकि इलाके में मलेरिया फैलने का खतरा है। बड़ी संख्या में पहुंचे किसानों ने रिजिजू को खुद पूरे हालात के बारे में बताया और मदद की गुहार लगाई।