12 साल की बच्ची का वीडियो वायरल जिसके पिता को लेफ्ट कार्यकर्ताओं ने मार डाला

Daily news network Posted: 2017-03-10 17:34:11 IST Updated: 2017-03-10 18:18:33 IST
12 साल की बच्ची का वीडियो वायरल जिसके पिता को लेफ्ट कार्यकर्ताओं ने मार डाला
  • 12 साल की एक बच्ची की वीडियो वायरल हो गया है। बच्ची का नाम है विस्मया,जो आठवीं क्लास में पढ़ती है और जिसके पिता की केरल के कन्नूर में कथित रूप से लेफ्ट कार्यकर्ताओं ने हत्या कर दी थी।

नई दिल्ली।

12 साल की एक बच्ची की वीडियो वायरल हो गया है। बच्ची का नाम है विस्मया,जो आठवीं क्लास में पढ़ती है और जिसके पिता की केरल के कन्नूर में कथित रूप से लेफ्ट कार्यकर्ताओं ने हत्या कर दी थी। विस्मया के पिता संतोष कुमार राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और भाजपा के कार्यकर्ता थे।


अपने दर्द को विस्मया ने वीडियो के जरिए साझा किया है। वीडियो में वो बिना कुछ बोले पोस्टर के जरिए अपनी बात कह रही है। विस्मया कहती है, मेरे पिता मेरे सारे सपने पूरा करना चाहते थे लेकिन एक रात के बाद वो सारे सपने खत्म कर दिए गए। विस्मया ने बताया कि वो बड़ी होकर पुलिस अधिकारी बनना चाहती है ताकि अपने गांव के लोगों की मदद कर सके। विस्मया ने कहा,मेरे पिता का कसूर सिर्फ इतना था कि वो आरएसएस और भाजपा का समर्थन करते थे। उन्होंने मेरे पिता को नहीं बल्कि मेरे सपनों को भी मार दिया।


उस रात के बाद मेरे सारे सपने खत्म हो गए। मुझे अभी भी इस सवाल का जवाब नहीं मिला है कि उन्होंने मेरे पिता को क्यों मारा। 18 जनवरी को लेफ्ट के कार्यकर्ताओं ने संतोष कुमार पर घर में घुसकर धारदार हथियारों से हमला किया गया,जिसमें उनकी मौत हो गई थी। संतोष कुमार की हत्या के बाद इलाके में तनाव की स्थिति बन गई थी। हमले के विरोध में भाजपा ने कन्नूर बंद का आह्वान किया था। भाजपा का आरोप है कि जब से केरल में माकपा की सरकार बनी है तब से संघ और भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले हो रहे हैं।


भाजपा नेत्री शकुंतला वजीर खेड़ा ने कहा,देश के अंदर जिस तरह का राष्ट्र विरोधी माहौल बनाया जा रहा है,उसे भाजपा की सरकार और आरएसएस किसी भी कीमत पर सहन नहीं करेगा। हमले के बाद भाजपा ने केरल के मुख्यमंत्री से सफाई मांगी थी। एक आंकड़े के मुताबिक 1991 में केरल के कन्नूर में 100 से ज्यादा हत्याएं हो चुका है। इसमें सीपीएम के 42 और भाजपा के 41 कार्यकर्ता शामिल हैं।