मेघालय : तीन तलाक के खिलाफ रुखसाना की भीष्म प्रतिज्ञा, देखें वीडियो में

Daily news network Posted: 2018-01-10 14:56:59 IST Updated: 2018-01-10 14:56:59 IST
  • तीन तलाक से जुड़ा एक सनसनीखेज़ मामला सामने आया है। मेघालय के गारो हिल्स की रुखसाना नामक एक युवती ने तीन तलाक के मुद्दे पर भीष्म प्रतिज्ञा कर डाली है। 25 वर्गीय रुखसार एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी में सीईओ के पद पर अमरीका में कार्यरत है।

मेघालय

तीन तलाक से  जुड़ा एक सनसनीखेज़ मामला सामने आया है। मेघालय के गारो हिल्स की रुखसाना नामक एक युवती ने तीन तलाक के मुद्दे पर भीष्म प्रतिज्ञा कर डाली है। 25 वर्गीय रुखसार एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी में सीईओ के पद पर अमरीका में कार्यरत है। 






अभी वह अपने घर आई हुई है । पिता ने रुखसार की मां को तलाक दे दिया था । जिसके कारण उसे समाज की इस गंदगी से नफरत हो चुकी है उसने भीम प्रतिज्ञा कर ली है कि वह अपने समाज के लड़के से शादी नहीं करेगी बल्कि किसी अन्य समाज के लड़के से शादी करेगी । 






अगर उसे अपने समाज में शादी करनी पडेगी तो उससे [पहले उसने जो समझोता तैयार किया है उस पर लड़के और लड़के के पुरे परिवार को हस्ताक्षर करना पडेगा। रुखसार से  शादी के लिए अभी तक सौ ऊपर रिश्ते आ चुके है । जो भी लड़का रुखसार को देखने आता है बस उसी से ही शादी करने की कसम खा लेता है।  मगर रुखसा ने शादी के लिए कुछ शर्ते रखी हैं। मगर जो भी  इन शर्तों को सुनता है उसका दिमाग घूम जाता है।