इस चुनाव में कांग्रेस को मिलेंगी 40 सीटें, किसने किया खुलासा

Daily news network Posted: 2017-12-08 12:45:32 IST Updated: 2017-12-08 17:34:09 IST
इस चुनाव में कांग्रेस को मिलेंगी 40 सीटें, किसने किया खुलासा
  • करीब चालीस सीटें कांग्रेस को मिलने की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि पार्टी मजबूती के साथ खड़ी है

शिलोंग।

विपक्षी दल के लगातार आरोप झेल रहे राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. मुकुल संगमा ने कहा कि अगले चुनाव में जनता ही सब जवाब दे देगी। उन्होंने दावा किया कि साल 2018 में होने वाले मेघालय विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन और भी बेहतर होगा।


उन्होंने  करीब चालीस सीटें कांग्रेस को मिलने की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि पार्टी मजबूती के साथ खड़ी है और चुनावी मुकाबले में पार्टी प्रदर्शन अच्छे रहने वाले हैं। बता दें कि शिलोंग शहर में बनने जा रहे मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखने के बाद मीडिया से बातचीत में संगमा ने ये बात कही। उन्होंने कहा कि राज्य में विकास पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है। जब उनकी सरकाई आई थी, तब कई समस्याएं सामने थीं, इसके बाद सभी को एक-एक करके निपटा दिया गया। गारो राभा हिंसा को उनकी सरकार ने शांतिपूर्वक तरीके से सुलझाया। अंतर प्रांतीय सीमा विवाद पर गौर किया। इनर लाइन परमिट (आईएलपी) मुद्दे पर भी चर्चा से पीछे नहीं हटे। प्रदेश में शांति का माहौल कायम करने में बहुत काम किया है।


उन्होंने पूर्व मंत्रियों की आलोचना करते हुए प्रेस्टोन टिनसोंग और कोमिंगोन यंबोन पर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोगों को मुख्य एजेंडे से हटकर जनता की जिम्मेदारियों के प्रति बिल्कुल गंभीरता नहीं दिख रही है। कई मंत्रियों के कोलकाता दौरे के सवाल पर संगमा ने स्पष्ट किया कि कोलकाता में कौन है और क्या रखा है जो दौरे करते रहते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका जुड़ाव जनता के साथ है। अपनी जनता से प्यार करते हैं। नतीजतन किसी को भी राज्य के उज्ज्वल भविष्य को खराब करने नहीं दिया जाएगा।