संगमा ने यूएसटीएम में किया थिंक ग्लोबल, एक्ट लोकल सम्मेलन का उद्घाटन

Daily news network Posted: 2017-10-11 12:34:16 IST Updated: 2017-10-11 12:34:16 IST
संगमा ने यूएसटीएम में किया थिंक ग्लोबल, एक्ट लोकल सम्मेलन का उद्घाटन
  • मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने राज्य के रीभोई जिला स्थित टेक्नोलॉजी मेघालय (यूएसटीएम) के सभागार में थिंक ग्लोबल एक्ट लोकल सम्मेलन का उद्घाटन किया

गुवाहाटी।

मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने राज्य के रीभोई जिला स्थित टेक्नोलॉजी मेघालय (यूएसटीएम) के सभागार में थिंक ग्लोबल एक्ट लोकल: कंटेम्परोरी सस्टेनेबल बिजनेस प्रैक्टिस एंड डेवलमपेंट की थीम पर आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया।


यूएसटीएम और नॉर्थ ईस्टर्न मैनेजमेंट एसोसिएशन (एनईएए) द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित दो दिवसीय यह सम्मेलन बुधवार को संपन्न होगा। इस अवसर पर नेडफी के सीएमडी बीपी मक्तेई ने कहा कि हमें वैश्विक रूप से सोचना होगा, जैसा कि हम पर प्रभाव डालता है, लेकिन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए स्थानीय स्तर पर कार्रवाई की जानी चाहिए।


उन्होंने जलवायु परिवर्तन के उदाहरण का हवाला दिया। सम्मेलन में यूएसटीएम के कुलपति महबुबुल हक ने मेघालय सरकार और एनईडीएफ आई अधिकारियों से प्राप्त समर्थन के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके सहयोग के चलते ही आज यूएसटीएम एक प्रतिष्ठित स्थिति तक पहुंच पाया है। उन्होंने बताया कि एनईडीएफआई द्वारा यूएसटीएम को दी गई अग्रिम राशि के चलते ही वित्त मंत्रालय ने इस संस्थान को आदर्श परियोजना के रूप में घोषित किया था।


अपने मुख्य अतिथि के संबोधन में मुख्यमंत्री संगमा ने यूएसटीएम में आयोजित इस सम्मेलन का हिस्सा बनने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे यह जानकर प्रसन्नता हो रही है कि विश्वविद्यालय में शीघ्र ही कला सभागार खुलने वाला है और मुझे यकीन है कि इससे मेघालय राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक पसंदीदा जगह बन जाएगा।