'शिक्षा घोटाले में लिंगदोह का बचा रहे है संगमा'

Daily news network Posted: 2018-01-08 18:38:28 IST Updated: 2018-01-08 18:38:28 IST
  • भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता नलिन कोहली ने मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा पर आरोप लगाया है कि वे शिक्षा घोटाले में वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री अंपारीन लिंगदोह को बचाने की कोशिश कर रहे है।

शिलांग।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता नलिन कोहली ने मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा पर आरोप लगाया है कि वे शिक्षा घोटाले में वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री अंपारीन लिंगदोह को बचाने की कोशिश कर रहे है। काेहली ने शिक्षा घोटाले मामले में शिक्षकरे के पद पर अपने उम्मीदवारों की नियुक्ति के लिण् सिफारिश करने में शामिल प्रतिनिधियों का बचाव करते हुए कहा है कि भ्रष्टाचार न करें आैर आपको किसी भी जांच का सामना नहीं करना पड़ेगा सिर्फ उन लोगों के खिलाफ जांच होगी जो इस घोटाले में शामिल होते है। 


सीबीआर्इ की कार्यवार्इ पर उठाए गए सवालों पर जबाव देते हुए कहा कि संगमा कहते रहे थे कि उन्हें अपने मुत्रियों पर पूरा भरोसा है। एेसा  लगता है कि संगमा भी इस घोटालें में शामिल रहे हो। बता दें कि सीबीआर्इ ने लिंगदोह आैर अज्ञाात लोगों के खिलाफ स्कूल शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में कथित हस्तक्षेप के संबंध में मामला दर्ज है। इसके अलावा सीबीआर्इ ने मुख्य सचिव पीएस  थांगखीव के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। गौरतलब है कि 2008-09 में शिक्षकों की भर्ती हुर्इ थी। उस समय शिक्षा मंत्री लिंगदोह आैर शिक्षा विभाग के प्रधान थांगखीव सचिव थे।