अगर आप कर रहे हैं पढ़ाई, तो ये खबर आपके लिए है बेहद जरूरी

Daily news network Posted: 2017-12-07 15:33:40 IST Updated: 2017-12-07 15:33:40 IST
अगर आप कर रहे हैं पढ़ाई, तो ये खबर आपके लिए है बेहद जरूरी
  • पांच साल के लंबे इंतजार के बाद मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने शहर के झालुपाड़ा में शिलोंग मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी।

शिलोंग।

पांच साल के लंबे इंतजार के बाद मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने शहर के झालुपाड़ा में शिलोंग मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी। रीड चेस्ट (टीबी) अस्पताल परिसर में इस मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखते हुए संगमा ने बताया कि राज्य सरकार ने 2 नवंबर 2012 को 250 करोड़ रुपए की लागत से इस कॉलेज सह अस्पताल के निर्माण के लिए कोलकाता के केपीसी मेडिकल अस्पताल के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किया था।


इसका निर्माण इसी साल पूरा होना था, लेकिन समझौते पर हस्ताक्षर के बाद से ही इसमें कोई प्रगति नहीं हुई। इस मौके पर संगमा ने पीपीपी मोड पर इस क्षेत्र में चिकित्सा संस्थान की नींव रखते हुए खुशी व्यक्त की और कहा कि मेडिकल कॉलेज न केवल उन छात्रों के लिए एक संस्थान है, जो पेशेवर चिकित्सक बनना चाहते हैं, बल्कि स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र से जुड़ी सभी चुनौतियों के संबंध में सरकार और नीति निर्माताओं की सहायता का केंद्र भी होगा।


उन्होंने कहा कि राज्य में ऐसे मेडिकल कॉलेज होने से हमारे लोगों को इलाज के लिए दिल्ली, वेल्लेर या चेन्नई जाने की जरूरत नहीं होगी। संगमा ने कहा कि उपचार के लिए एक नई रणनीति अपनाई जानी चाहिए और मरीजों की देखभाल करते समय डॉक्टर व नर्सों को कौशल अपनाना होगा।