असमः हजार छात्राओं को सरकार ने दी स्कूटी

Daily news network Posted: 2018-01-13 11:36:53 IST Updated: 2018-01-13 15:00:19 IST
  • राज्य में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। इसके तहत वर्ष 2017 की एनएसएसएलसी परीक्षा में उल्लेखनीय सफलता हासिल करने वाली एक हजार छात्राओं को मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने स्कूटी वितरित किए।

गुवाहाटी।

राज्य में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। इसके तहत वर्ष 2017 की एनएसएसएलसी परीक्षा में उल्लेखनीय सफलता हासिल करने वाली एक हजार छात्राओं को मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने स्कूटी वितरित किए।


शुक्रवार को जीएमसीएच ऑडिटोरियम में आयोजित एक समारोह के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार राज्य में हर क्षेत्र में गुणवत्ता को महत्व दे रही है।


उसका पूरा प्रयास सरकारी योजनाओं के लिए लाभार्थियों के चयन में गुणवत्ता का पूरा-पूरा ध्यान रखने पर है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार राज्य में उच्च शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने की दिशा में संकल्पबद्ध है। क्योंकि शिक्षा में गुणवत्तायुक्त बदलाओं से ही समाज में आपेक्षित सुधार ला सकते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में गुणोत्सव आयोजित करने के पीछे भी सरकार का यही लक्ष्य है।


मुख्यमंत्री ने छात्राओं से उन्हें हासिल स्कूटी का उपयोग अपने कैरियर को ऊंचाइयों में ले जाने में कररने का आह्वान किया। उन्होंने संदेश दिया कि विद्यार्थियों को अपने जीवन में नकारात्मकता से बचते हुए सकारात्मक चीजों पर ध्यान देना चाहिए।