ट्रिपक तलाक को लेकर मणिपुर की राज्यपाल ने दिया बड़ा बयान

Daily news network Posted: 2017-05-20 13:50:14 IST Updated: 2017-05-20 13:50:14 IST
ट्रिपक तलाक को लेकर मणिपुर की राज्यपाल ने दिया बड़ा बयान
  • इन दिनों तीन तलाक का मुद्दा गर्माया हुआ है। मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है, जहां कोर्ट ने इस मामले में अपना फैसला सुरक्षित रखा लिया है।

इंफाल।

इन दिनों तीन तलाक का मुद्दा गर्माया हुआ है। मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है, जहां कोर्ट ने इस मामले में अपना फैसला सुरक्षित रखा लिया है। उधर, इस मामले पर मणिपुर की गवर्नर नजमा हेपतुल्लाह ने कहा कि इस प्रथा को तुरंत खत्म किया जाना चाहिए। साथ ही कहा कि यह महिलाओं का उत्पीडऩ करने का जरिया है।


एक क्षेत्रीय चैनल पर साक्षात्कार के दौरान उन्होंने कहा, तीन तलाक प्रथा को तुरंत खत्म करना चाहिए, क्योंकि यह केवल उत्पीडऩ का माध्यम है। यह विरोधाभासी है कि हम फेसबुक और व्हाट्सएप के युग में रह रहे हैं और 1400 साल पुरानी प्रथा के पक्षधर बने हुए हैं।


उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर सर्वोच्च न्यायालय फैसला कर सकता है, न कि ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, क्योंकि, यह केवल एक गैर सरकारी संगठन है। उन्होंने कहा कि मुसलिम महिलाओं ने अपने अधिकारों की सुरक्षा के लिए पूरी जिंदगी संघर्ष किया है। साथ ही उन्होंने मुस्लिम महिलाओं को बधाई भी दी कि यूपी चुनाव में उन्होंने स्वतंत्र रूप से वोट किया।