बीरेन सिंह ने कहा,पूर्व उग्रवादियों को परेशान करना बंद करे पुलिस

Daily news network Posted: 2018-02-14 19:28:25 IST Updated: 2018-02-14 19:28:25 IST
बीरेन सिंह ने कहा,पूर्व उग्रवादियों को परेशान करना बंद करे पुलिस
  • मणिपुर के मु यमंत्री एन.बीरेन सिंह ने मंगलवार को कहा कि पुलिस व अर्धसैनिक बलों से कहा गया है कि वे मु यधार में शामिल हुए पूर्व उग्रवादियों को परेशान करना बंद करें।

इंफाल

 मणिपुर के मु यमंत्री एन.बीरेन सिंह ने मंगलवार को कहा कि पुलिस व अर्धसैनिक बलों से कहा गया है कि वे मु यधार में शामिल हुए पूर्व उग्रवादियों को परेशान करना बंद करें। आपको बता दें कि मु यमंत्री बीरेन सिंह के पास गृह विभाग भी है। सरकार के साथ हुए समझौते में पूर्व उग्रवादियों के खिलाफ अभियान को निलंबित करने की बात कही गई है इसके बावजूद पुलिस व अर्धसैनिक बलों पर कुछ पूर्व



उग्रवादियों को परेशान करने के आरोप लगे हैं। कांग्रेस विधायक ने विधानसभा में यह मुद्दा उठाया था। जिसके जवाब में मु यमंत्री बीरेन सिंह ने कहा कि पुलिस व अर्धसैनिक बलों को कहा गया है कि वे तुरंत पूर्व को परेशान करना बंद करें। बीरेन सिंह ने आश्वासन दिया है कि अगर आगे पूर्व उग्रवादियों को परेशान करने या प्रताडि़त करने की रिपोर्टें आती है तो सुरक्षा बलों के खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। 





मु यमंत्री ने कहा कि राज्य में अपराध से संबंधित जो खबरें आई है, उस पर नियंत्रण के लिए सरकार उचित कार्रवाई कर रही है। महिलाओं के खिलाफ अपराध पर नियंत्रण के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट स्थापित किए गए हैं। इसके तहत 11 लोगों को दंडित किया गया है। मौजूदा राज्य सरकार ने एंटी करप्शन सेल स्थापित की थी। उसने 16 अधिकारियों को दंडित किया है। 




हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि वह उस वक्त हैरान रह गए जब 6 पूर्व उग्रवादी संगठनों ने(जिन्होंने ऑपरेशंस के सस्पेंशन पर हस्ताक्षर किए थे) ने 42 घंटे की जनरल स्ट्राइक की घोषणा कर दी। यह स्ट्राइक सोमवार सुबह शुरू हुई लेकिन शाम को ही हड़ताल को वापस ले लिया गया जब यह आश्वासन दिया गया कि बजट सत्र के बाद मु यमंत्री विवादपूर्ण मुद्दों के हल के लिए उनके प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। जैसा कि पुलिस ने कहा है कि कुछ दिन पहले राज भवन से कुछ मीटर के अंदर चार बम धमाके हुए थे। मु यमंत्री ने कहा कि संवेदनशील इलाकों में सीसीटी कैमरे लगाए जाएंगे। यहां वहां उग्रवादियों की ओर से शिविर स्थापित करने के संबंध में आई अपुष्ट खबरों पर मु यमंत्री बीरेन सिंह ने कहा कि पुलिस इस तरह की सूचना की जांच करेगी।