बेलतला गुरुद्वारे में शूटआउट, एक की मौत

Daily news network Posted: 2017-07-17 10:37:11 IST Updated: 2017-07-17 11:56:56 IST
बेलतला गुरुद्वारे में शूटआउट, एक की मौत
  • बेलतला स्थिल गुरुद्वारा श्रीगुरु सिंह सभा परिसर में रविवार को मामलू झगड़े के बाद चली गोली में एक व्यक्ति की मौत हो गई

गुवाहाटी।

महानगर के वशिष्ठ थानांतर्गत बेलतला स्थिल गुरुद्वारा श्रीगुरु सिंह सभा परिसर में रविवार को मामलू झगड़े के बाद चली गोली में एक व्यक्ति की मौत हो गई। आरोपी ट्रांसपोर्टर लखविंदर सिंह ने कोयले के व्यवसायी हरविंदर सिंह के सीने में गोली मारी दी, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। इस घटना के बाद हरकत में आई पुलिस ने घटनास्थल से फरार हुए आरोपी लखविंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। 



जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह बेतलता गुरुद्वारे में अखंड पाठ से पहले लखविंदर ने माइक पर कुछ बोलने की इच्छा जताई, जिसके बाद उसे गुरुद्वारा प्रमुख से माइक पर बोलने की इजाजत लेने को कहा। मगर लखविंदर किसी की बात सुनने को तैयार नहीं था। इसी बीच उसकी हरविंदर से झड़प हो गई। इस बीच लालमाटी गुरुद्वारे में चल रहे एक अन्य धार्मिक कार्यक्रम में शरीक होने के लिए हरविंदर वहां से निकल गया। दोपहर करीब डेढ़ बजे वहां से बेलतला गुरुद्वारे पुहंचा तो सीढिय़ों पर उसका सामना नीचे उतर रहे लखविंदर से हो गया। पहले से ही पिस्तौल लेकर तैयार लखविंदर ने हरविंदर के सीने में गोली दाग दी। 



गुरुद्वारा परिसर में गोली की आवाज से वहां हड़कंप मच गया। इस बीच आरोपी लखविंदर नाले में पिस्तौल को फेंकते हुए वहां से फरार हो गया। सूचना मिलने पर वशिष्ठ पुलिस मौके पर पहुंची। मामले की गंभीरता को देखते हुए गुवाहाटी के पुलि आयुक्त हिरेन नाथ भी घटनास्थल पर पहुंच गए और कुछ ही घंटे के भीतर फरार आरोपित लखविंदर को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि हत्याकांड में इस्तेमाल की गई पिस्तौल की तलाश अभी की जा रही है।