वर्षापाड़ा स्टेडियम के भीतर खाने में जमकर मची लूट

Daily news network Posted: 2017-10-11 13:28:13 IST Updated: 2017-10-11 13:28:13 IST
वर्षापाड़ा स्टेडियम के भीतर खाने में जमकर मची लूट
  • सुरक्षा की दृष्टिकोण से पुलिस प्रशासन की ओर से स्टेडियम के भीतर मोबाइल फ़ोन व छोटे पर्स को छोड़कर किसी भी वस्तु को ले जाने की अनुमति नहीं दिए जाने के चलते वहां मौजूद दुकानदारों ने आज दर्शकों की जमकर जेब काटी ।

असम

गुवाहाटी। सुरक्षा की दृष्टिकोण से पुलिस प्रशासन की ओर से स्टेडियम के भीतर मोबाइल फ़ोन व छोटे पर्स को छोड़कर किसी भी वस्तु को ले जाने की अनुमति नहीं दिए जाने के चलते वहां मौजूद दुकानदारों ने आज दर्शकों की जमकर जेब काटी । खाने -पीने की वस्तु के भाव सुनकर किसी के भी पैरों तले जमीन खिसक जाएगी । 




दुकानदारों ने स्टेडियम के भीतर खाने पीने  की वस्तु बेचने के नाम पर जमकर लूट मचाई । आमतौर पर 10 रुपए का बिकने वाला पॉपकॉर्न की कीमत स्टेडियम के भीतर 70 रुपए थी । वहीं  10 रुपए का समोसा 25 के भाव बेचा जा रहा था ।



समोसा भी इतना छोटा कि बाजार में उसकी कीमत अधिकतम पांच रुपए से ज्यादा नहीं है। केवल पॉपकॉर्न, समोसा ही नहीं बल्कि अत्यावश्यक वस्तु पानी की बोतलें भी लोगो में तिगुने भाव में बेची जा रही थी ।



सात वर्ष के लंबे अंतराल के बाद मैच देखने पहुंचे दर्शक न चाहते हुए भी उन्हें बाध्य होकर दुकानदारों से  खाने की वस्तुएं खरीदने पर मजबुर होना पडा। आमतौर पर इस तरह के आयोजनों में चीजों के दामों में कुछ प्रतिशत तक की  वृद्धि की जाती है। मगर 10 रुपए की वस्तु 70 रुपए में बेचने की इस घटना को लूट नहीं तो और यया कहेंगें? एक तरह से यह कहा जा सकता है कि बड़े  आयोजनों के दौरान पुलिस प्रशासन के नाक तले चुनिंदा दुकानदारों द्वारा लूट मचाई जा रही थी।