अमरीका में भारतीय सिख ड्राइवर पर हमला, पगड़ी भी खींची

Daily news network Posted: 2017-04-18 16:23:03 IST Updated: 2017-04-18 16:23:03 IST
अमरीका में भारतीय सिख ड्राइवर पर हमला, पगड़ी भी खींची
  • घटना के बाद हरकीरत सिंह ने कहा कि हमले के बाद मैं हैरान और डरा हुआ हूं। अब मैं यहां काम भी नहीं करना चाहता।

नई दिल्ली।

अमरीका में एक भारतीय सिख ड्राइवर पर पैसेंजर्स ने हमला कर दिया। इस दौरान ड्राइवर की पगड़ी भी खींच ली गई। वहीं पुलिस ने इसे हेट क्राइम मानते हुए मामला दर्ज कर लिया है। घटना के बाद हरकीरत  सिंह ने कहा कि हमले के बाद मैं हैरान और डरा हुआ हूं। अब मैं यहां काम भी नहीं करना चाहता। ये तो मेरे मजहब और आस्था की बेइज्जती है।


हरकीरत सिंह  ने बताया कि मैंने तीन पुरुषों और एक महिला को कैब में बिठाया। सभी की उम्र 20 साल के आसपास थी। सुबह पांच बजे करीब मैडिसन स्क्वेयर गार्डन से मैंने उन्हें पिक किया था। इन्हें लेकर मैं ब्रोंक्स पहुंचा। इसके बाद इन लोगों ने मुझ पर आरोप लगाया कि मैंने उन्हें गलत एड्रेस पर पहुंचा दिया। सिंह के मुताबिक, सभी लोग नशे में थे। वे बद्तमीजी करने लगे। मैंने उनसे 41.76 डॉलर किराया मांगा और दूसरी कैब हायर करने को कहा। इसके बाद एक शख्स ने गाड़ी के मीटर को तोडऩे की कोशिश की। फिर वही शख्स मारपीट करने लगा। उसने मेरी पगड़ी खींच दी। वो मेरा फोन भी छीनना चाहते थे। 


सिंह के मुताबिक, वो काफी डर गए। उन्होंने मारपीट करने वाले शख्स से कहा- भाई ये सब मत करो। लेकिन वो लोग तो मुझे मार डालना चाहते थे। बता दें कि पिछले हफ्ते ही अमरीका में रह रहे सिखों ने अमरीकियों को सिखों और सिख धर्म की जानकारी देने के लिए एक अवेयरनेस प्रोग्राम लॉन्च किया है। इस पर काफी पैसा खर्च किया जा रहा है।