सिक्किम में बेहतर हो रेल व हवाई यातायात : राज्यपाल

Daily news network Posted: 2017-10-13 11:54:06 IST Updated: 2017-10-13 11:54:06 IST
सिक्किम में बेहतर हो रेल व हवाई यातायात : राज्यपाल
  • सिक्किम के राज्यपाल श्रीनिवास पाटिल ने मुख्यमंत्री द्वारा स्टार्टअप योजना के तहत 25 फीसदी सब्सिडी के रूप में 20 लाख रुपये ऋण के तौर पर प्रदान करने की जानकारी राष्ट्रपति भवन में आयोजित सम्मेलन में दी है।

सिक्किम के राज्यपाल श्रीनिवास पाटिल ने मुख्यमंत्री द्वारा स्टार्टअप योजना के तहत 25 फीसदी सब्सिडी के रूप में 20 लाख रुपये ऋण के तौर पर प्रदान करने की जानकारी राष्ट्रपति भवन में आयोजित सम्मेलन में दी है।


राज्य में चल रही योजनाओं में उन्होने मुख्य रूप सें मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना के युद्धस्तर पर प्रगति में होने की बात कही। महामहिम ने सिक्किम समेत पूर्वोत्तर राज्यों को विशेष इकोनामिक जोन घोषित होने तथा पनबिजली परियोजना द्वारा आवश्यकता अनुसार विद्युत आपूर्ति के उचित मूल्य पर खरीद फरोख्त की भी बात रखी। सम्मेलन में राज्यपाल पाटिल ने सिक्किम में विकास की गति को बढ़ाते हुए रेल तथा हवाई यातायात विकसित करने पर बल दिया। साथ ही साथ सड़कों की दशा सुधारने पर भी सबका ध्यान केंद्रित किया।


गौरतलब है कि राष्ट्रपति भवन में देश के सभी राज्यपालों के साथ तीन दिवसीय विशेष सम्मेलन आयोजित किया गया है। सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद,उप राष्ट्रपति वैंकया नायडू तथा प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी समेत केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल रहे। समारोह में सिक्किम से संबंधित जानकारी साझा करते हुए महामहिम ने अतिथियों को सिक्किम के विभिन्न आयामों की जानकारी दी।