सिक्किम सरकार प्रियंका चोपड़ा को दे सकती है झटका, जानिए कैसे

Daily news network Posted: 2017-09-14 18:19:08 IST Updated: 2017-09-14 18:19:08 IST
सिक्किम सरकार प्रियंका चोपड़ा को दे सकती है झटका, जानिए कैसे
  • बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की मुश्किलें बढ़ सकती है। सिक्किम सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने गुरुवार को एक प्रेस कांफ्रेंस बुलाई।

गंगटोक। बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की मुश्किलें बढ़ सकती है। सिक्किम सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने गुरुवार को एक प्रेस कांफ्रेंस बुलाई। आईपीएर की स्पेशल सेक्रेटरी नम्रता थापा, सचिव चेवांग जांगपो और सचिव यशोदा भंडारी ने मीडिया को बताया कि सिक्किम सरकार ने बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की ओर से इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म पर दिए गए बयान की कड़ी निंदा की है। विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राज्य सरकार एक समिति गठित कर सकती है और आधिकारिक रिलीज से पहले फिल्म पाहुना को देख सकती है। 


बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की ओर से दिए गए विवादित बयान के बाद सिक्किम सरकार उनसे तुरंत बिना शर्त मांफी की मांग करेगी। इस संबंध में सरकार प्रियंका चोपड़ा को पत्र लिखेगी। इसमें प्रियंका चोपड़ा से सोशल नेटवर्किंग साइटों फेसबुक और ट्विटर पर स्पष्टीकरण देने और आगे के स्पष्टकीरण के लिए प्रेस कांफ्रेंस बुलाने के लिए कहेगी। प्रेस कांफ्रेंस के अंत में अधिकारियों ने एक समिति के गठन पर जोर दिया जो सिक्किम में फिल्म बनाने के लिए पॉलिसी को ड्राफ्ट करेगी। आपको बता दें कि प्रियंका चोपड़ा और उनकी मां मधु चोपड़ा सिक्किम सरकार से पहले ही माफी मांग चुके हैं। प्रियंका चोपड़ा ने सिक्किम सरकार से लिखित में माफी मांगी है। 


प्रियंका की मां मधु चोपड़ा ने सिक्किम के पर्यटन मंत्री उगेन ग्यात्सो से फोन पर बात की और उन्होंने अपनी बेटी के बयान को लेकर माफी मांगी। उगेन ग्यात्सो ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा, उनकी मां ने मुझसे फोन पर बात की और कमेंट के लिए माफी मांगी। प्रियंका के बयान की आलोचना करते हुए ग्योत्सो ने माफी की मांग की थी। प्रियंका की प्रोडक्शन कंपनी पर्पल पेबल फिल्म्स ने भी पर्यटन मंत्री से माफी मांगी है। 


ग्यात्सो ने कहा, प्रियंका चोपड़ा उनकी कंपनी और प्रियंका की फिल्म पाहुना: द लिटिल विजिटर्स के डायरेक्टर व प्रोड्यूसर ने उनसे लिखित में और मौखिक माफी मांगी है। प्रियंका के बयान से नाराज सिक्किम के पर्यटन मंत्री उगेन ग्यात्सो ने प्रेस कांफ्रेंस बुलाई। इसमें प्रियंका के बयान की निंदा की गई। ग्यात्सो ने कहा, प्रियंका चोपड़ा ने सिक्किम को लेकर जो बयान दिया है, उससे हम बहुत दुखी और निराश हैं। हम उनके बयान की कड़ी निंदा करते हैं। हम शांति प्रिय राज्य हैं, जहां उग्रवाद के लिए कोई जगह नहीं है। यहां हर कोई प्यार और सौहार्द से रहता है। उसने जो कहा वह बिल्कुल नॉनसेंस है। 


इंटरनेशनल फिगर होने के नाते उनकी ओर से इस तरह का कमेंट करना बहुत निराशाजनक है। इसने हमें बहुत बुरा और दुखी महसूस कराया है लेकिन उन्होंने ई-मेल के जरिए माफी मांगी है। इसी तरह उनकी मां मधु चोपड़ा ने मीडिया कर्मियों के सामने फोन पर माफी मांगी। पाहुुना फिल्म के निर्देशक पाखी ए टायरवाला ने भी मुझसे माफी मांगी है। जैसा कि सभी को पता है कि शांतिप्रिय नागरिकों के साथ सिक्किम शांतिपूर्ण राज्य है। 


इसलिए हम माफी स्वीकार करते हैं। हम अपनी ओर से हर उस को सुरक्षा और मदद का आश्वासन देते हैं, जो भविष्य में अपनी फिल्मों की सिक्किम में शूटिंग करना चाहते हैं। प्रियंका चोपड़ा टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में भाग लेने कनाडा गई थी। फिल्म फेस्टिवल में प्रियंका की मूवी पाहुना को दिखाया गया। फिल्म की खूब तारीफ हुई। 


7 सितंबर को प्रियंका ने ईटी कनाडा को एक इंटरव्यू दिया। इसमें प्रियंका ने बताया कि उनकी फिल्म उस क्षेत्र (सिक्किम)की पहली फिल्म है।  प्रियंका ने कहा, यह सिक्किम की फिल्म है। सिक्किम पूर्वोत्तर भारत का छोटा सा राज्य है, जिसकी कोई फिल्म इंडस्ट्री नहीं है और न ही किसी ने वहां से किसी ने फिल्में बनाई है और यह उस क्षेत्र से आई पहली फिल्म है, क्योंकि वह उग्रवाद से बहुत परेशान है और वहां चिंताजनक स्थितियां हैं। प्रियंका के इंटरव्यू का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। सोशल मीडिया यूजर्स ने सिक्किम को लेकर दिए गए बयान को लेकर प्रियंका की जबरदस्त खिंचाई की। कुछ ने तो उन्हें मूर्ख तक करार दिया।