तस्करी में लिप्त गिरोह का भंडाफोड़, एक तस्कर गिरफ्तार

Daily news network Posted: 2017-10-12 15:46:03 IST Updated: 2017-10-12 15:46:03 IST
तस्करी में लिप्त गिरोह का भंडाफोड़, एक तस्कर गिरफ्तार
  • स्थानीय पुलिस ने अाज सुबह बालीपथार इलाके के श्यामगांव के एक घर से हथियारों की तस्करी में लिप्त गिरोह के एक सदस्य को हथियार समेत गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है । एक भरोसेमंद सूत्र के द्वारा दी गई सूचना के आधार पर यह अभियान चलाया गया ।

असम

बोकाजान । स्थानीय पुलिस ने अाज सुबह बालीपथार इलाके के श्यामगांव के एक घर से हथियारों की तस्करी में लिप्त गिरोह के एक सदस्य को हथियार समेत गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है । एक भरोसेमंद सूत्र के द्वारा दी गई सूचना के आधार पर यह अभियान चलाया गया । 

प्राप्त जानकारी के अनुसार सूचना मिलते ही बोकाजान अनुमंडल पुलिस अधिकारी पुष्पराज सिंह (भापुसे ) के द्वारा बनाई गई रणनीति के आधार पर बोकाजान थाना प्रभारी लोकनाथ गोगोई की अगुवाई में पुलिस के एक अभियान दल ने कार्यवाही को अंजाम देने के लिए निकल पडा ।

ज्ञात हो कि पुलिस मुख्यालय से स्यामगांव तकरीबन 20 किलोमीटर की दूरी पर बसा हुआ है । पुलिस द्वारा बनाई गई रणनीति की इस गोपनीयता से पहल की गई कि किसी को भनक तक नहीं लगी और अभियान दल सूत्र द्वारा बताए घर पर तड़के धावा बोला दिया।

यह सब इतने अचानक एवं गुपचुप हुआ कि आरोपी को बचाव करने का कोई मौका ही नहीं मिल पाया और वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया । गिरफ्तार आरोपी की पहचान सोनाका लाजोंग  के रूप में हूई है। गिरफ्तारी के समय आरोपी के पास से पुलिस को  22 केलिवर की एक पिस्तौल, एक मैगजीन तथा 10 चक्र जीवित कारतूस के अलावा इंसास राइफल की तीन चक्र जीवित कारतूस बरामद हूई हैं । बोकाजान पुलिस चौकी में आरोपी के खिलाफ़ एक प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी से गहन पूछताछ की गई ।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि हथियारों की तस्करी करने वाले एक सक्रिय गिरोह के साथ उसका ताल्लुक है । एक उग्रवादी संगठन के साथ इन हथियारों का सौदा होने वाला था। अब पुलिस आरोपी के जरिए उस गिरोह का भंडाफोड़ करने की रणनीति तैयार करने में जुट गई है ।