जीवन में कुछ चीजें हम जुनून के लिए करते हैं, न कि पैसे के लिए -कैलाश खेर

Daily news network Posted: 2017-12-06 13:11:39 IST Updated: 2017-12-06 13:11:39 IST
जीवन में कुछ चीजें हम जुनून के लिए करते हैं, न कि पैसे के लिए -कैलाश खेर
  • पद्मश्री से सम्मानित गायक कैलाश खेर मणिपुर के तमेंगलोंग में प्रस्तुति देने के लिए तैयार हैं। यह प्रस्तुति 'अंतर्राष्ट्रीय स्तर के संतरों' का उत्पादन करने वाले किसानों को प्रोत्साहन देने के लिए होगी। कैलाश ने कहा कि यह उन परियोजनाओं में से एक है जिसे वह पैसे के लिए नहीं बल्कि जुनून के लिए स्वीकार कर

मणिपु

इंफाल। पद्मश्री से सम्मानित गायक कैलाश खेर मणिपुर के तमेंगलोंग में प्रस्तुति देने के लिए तैयार हैं। यह प्रस्तुति 'अंतर्राष्ट्रीय स्तर के संतरों' का उत्पादन करने वाले किसानों को प्रोत्साहन देने के लिए होगी। कैलाश ने कहा कि यह उन परियोजनाओं में से एक है जिसे वह पैसे के लिए नहीं बल्कि जुनून के लिए स्वीकार कर रहे हैं।




कैलाश ने कहा, "हम ऑरेंज फेस्टिवल के लिए तमेंगलोंग जा रहे हैं। यह महोत्सव 6-10 दिसम्बर के बीच होना है। हम 7 दिसम्बर को प्रस्तुति देंगे।"




उन्होंने कहा, "मैं इसे नि:शुल्क कर रहा हूं। अगर कोई चीज जुनून से प्रेरित होती है तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको पैसा मिलता है या नहीं। जीवन में कुछ चीजें हम जुनून के लिए करते हैं, न कि पैसे के लिए।" कैलाश ने कहा कि किसानों को बढ़ावा देने से वह गौरवान्वित महसूस करते हैं।




 उन्होंने कहा, हम  60 से अधिक प्रकार के अंतर्राष्ट्रीय स्तर के संतरों का उत्पादन करते हैं, लेकिन उनके लिए परिवहन की कोई उचित व्यवस्था नहीं है।"



उन्होंने कहा, "इसके कारण नारंगी केवल इंफाल के बाजार तक पहुंच पाते हैं और बाकी खराब हो जाते हैं जिसका अर्थ है कि किसान का पैसा बर्बाद हो रहा है।"





कैलाश अपने कार्य के माध्यम से मणिपुर में संतरों को लेकर जागरूकता पैदा करना चाहता है। कैलाश के अनुसार, "कम से कम हमारे देश को पता चलेगा कि आयात करने के बजाए हमारे पास खुद बेहतर संतरे और बेहतर जगहें हैं।