ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों से मिलने पहुंचे खेल मंत्री, घटना की ली जानकारी

Daily news network Posted: 2017-10-12 11:11:34 IST Updated: 2017-10-12 11:11:34 IST
ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों से मिलने पहुंचे खेल मंत्री, घटना की ली जानकारी
  • ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों की बस पर पत्थर से हुए हमले की घटना ने राज्य सरकार ने खलबली मचा दी है।

गुवाहाटी।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों की बस पर पत्थर से हुए हमले की घटना ने राज्य सरकार ने खलबली मचा दी है। मुख्यमंत्री सोनोवाल के निर्देश के बाद राज्य के खेल मंत्री नव कुमार दोलै, मुख्य सचिव वीके पीपरसेनिया, असम पुलिस महानिदेशक मुकेश सहाय ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों से मिलने के लिए उनके होटल पहुंचे।


इस दौरान उनके साथ विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) कुलधर सइकिया, गुवाहाटी के पुलिस आयुक्त हिरेन नाथ, कामरूप मेट्रो के जिला उपायुक्त डॉ. एम अंगामुत्थु सहित कई शीर्ष अधिकारी मौजूद के। खेल मंत्री ने नेतृत्व में गए इस दल के ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों से होटल में मुलाकात कर उनसे घटना के संदर्भ में जानकारी हासिल की।


विशेष रूप से ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बल्लेबाज एरोन फिंच से, जिसने सोशल मीडिया पर इस घटना के संदर्भ में ट्वीट किया था। राज्य के पुलि महानिदेशक मुकेश सहाय ने बताया कि मुलाकात के दौरान ऑस्ट्रेलियाी खिलाडिय़ों ने असम पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर संतुष्टि व्यक्त की थी। केवल ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ही नहीं गुवाहाटी में चल रहे फीफा अंडर 17 विश्वकप फुटबॉल टूर्नामेंट के सुरक्षा प्रतिनिधियों ने भी असम पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को देश के अन्य राज्यों की सुरक्षा की तुलना में श्रेष्ठ बताया है।


हालांकि सहाय ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि मामले को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए डीआईजी स्तर के अधिकारी को पूरी घटना की जांच के लिए आदेश दे दिए हैं। जांच का जिम्मा गुवाहाटी के संयुक्त पुलिस आयुक्त दिगंत बोरा कर रहे हैं और जल्द ही इसकी रिपोर्ट सौंप दी जाएगी।