'दार्जिलिंग में पैरा मिलिट्री बल को हटाए जाने तक जारी रहेगी हड़ताल'

Daily news network Posted: 2017-06-20 19:55:17 IST Updated: 2017-06-20 19:55:17 IST
'दार्जिलिंग में पैरा मिलिट्री बल को हटाए जाने तक जारी रहेगी हड़ताल'
  • पृथक गोरखालैंड की मांग को लेकर पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में अनिश्चितकालीन हड़ताल के मंगलवार नौंवे दिन यहां सर्वदलीय बैठक आहूत की गई, जिसमें निर्णय लिया गया कि हिल्स में तैनात पैरा मिलिट्री बलों को हटाये जाने तक हड़ताल जारी रहेगी।

दार्जिलिंग।

पृथक गोरखालैंड की मांग को लेकर पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में अनिश्चितकालीन हड़ताल के मंगलवार नौंवे दिन यहां सर्वदलीय बैठक आहूत की गई, जिसमें निर्णय लिया गया कि हिल्स में तैनात पैरा मिलिट्री बलों को हटाये जाने तक हड़ताल जारी रहेगी। 



विमल गुरुंग की अगुवाई वाले गोरखा जनमुक्ति मोर्चा(जीजेएम) के संयोजन में जिमखाना हाल में आयोजित सर्वदलीय बैठक करीब चार घंटे तक चली। 



राज्य में सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस को छोड़कर दार्जिलिंग हिल्स की सभी पार्टियों ने बैठक में हिस्सा लिया। इससे पूर्व गत 13 जून को आहूत पहली बैठक में पृथक राज्य के लिए अपनी एकता बनाए रखने का निर्णय लिया गया था। 



जीजेएम के प्रवक्ता पी अर्जुन ने संवाददाताओं को बताया कि बैठक में अनिश्चिकालीन हड़ताल जारी रखने और पृथक राज्य के लिए संघर्ष को लेकर विभिन्न दलों के प्रतिनिधियों की एक कोर समिति गठित करने का निर्णय लिए जाने के साथ कुछ अन्य प्रस्ताव भी पारित किए गए। 



उन्होंने बताया कि बैठक में पैरा मिलिट्री बलों को हटाए जाने तक बंद रखे जाने का निर्णय लिया गया। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि केंद्रीय सुरक्षा बलों की दार्जिलिंग हिल्स से वापसी के बाद ही हड़ताल समाप्त किया जाएगा।