अंग्रेजी माध्यय के आदर्श विद्यालय स्थापित करने का विरोध

Daily news network Posted: 2017-08-12 14:12:50 IST Updated: 2017-08-12 14:12:50 IST
अंग्रेजी माध्यय के आदर्श विद्यालय स्थापित करने का विरोध
  • राज्य में अंग्रेजी माध्यम के आदर्श विद्यालय स्थापित करने के राज्य सरकार के निर्णय का पुन: पुरजोर विरोध करते हुए अखिल असम छात्र संघ ने इसे राज्य के असमिया माध्यम एवं मातृभाषा माध्यम के विद्यालयों के साथ अन्याय करार दिया है।

असम

गुवाहाटी । राज्य में अंग्रेजी माध्यम के आदर्श विद्यालय स्थापित करने के राज्य सरकार के निर्णय का पुन: पुरजोर विरोध करते हुए अखिल असम छात्र संघ ने इसे राज्य के असमिया माध्यम एवं  मातृभाषा माध्यम के विद्यालयों के साथ अन्याय करार दिया है। 




आसू अध्यक्ष दीपांक कुमार नाथ तथा महासचिव लूरिनजयोति गोगोई ने एक विज्ञप्ति के जरिए कहा कि राज्य सरकार आदर्श विद्यालय अंग्रेजी के बजाय असमिया या मातृभाषा माध्यम में स्था पित  करें तथा असमिया व मातृभाषा माध्यम के विद्यालयों के विद्यार्थियों  को अच्छी तरह अंग्रेजी सिखाने की व्यवस्था करें  ।



विज्ञप्ति में असमिया एवं मातृभाषा माध्यम से पढ़े युवाओं को आदर्श विद्यालय में नियुक्ति हेतु आयोजित होने वाले  साक्षात्कार में हिस्सा नहीं लेने देन के राज्य सरकार के निर्णय की भी आसू ने निंदा की है। आसू ने आगामी 20 अगस्त को आयोजित होने वाले साक्षात्कार में सभी माध्यमों में पढे युवाओ को हिस्सा लेने की अनुमति देने की मांग की है।